scriptCOVID-19: यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच व स्क्रीनिंग के लिए बनाया केन्द्र बना पार्किंग | Parking made for health checkup and screening center | Patrika News
टोंक

COVID-19: यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच व स्क्रीनिंग के लिए बनाया केन्द्र बना पार्किंग

चिकित्सा विभाग द्वारा बस स्टैंड पर 24 घंटों के लिए मेडिकल की तैनाती की गई है, लेकिन स्थानीय चिकित्सा प्रशासन की लापरवाही के चलते सिर्फ एक दिन मेडिकल टीम बैठाकर अपने कार्य की खानापूर्ति कर ली है।

टोंकAug 08, 2020 / 08:37 am

pawan sharma

COVID-19: यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच व स्क्रीनिंग के लिए बनाया केन्द्र बना पार्किंग

COVID-19: यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच व स्क्रीनिंग के लिए बनाया केन्द्र बना पार्किंग

निवाई. कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है और वहीं शहर में लोगों के साथ प्रशासन भी लापरवाही बरत रहा है। कोरोना संक्रमण से बचाव व सावधानी बरतने के लिए राज्य सरकार के निर्देशों पर 11 जुलाई को अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह रोहित कुमार सिंह के आदेशों की अनुपालना में तत्कालीन बीसीएमओ ने शहर के बस स्टैंड पर बाहर जाने वाले यात्रियों की स्वास्थ्य जांच व स्क्रीनिंग के लिए 24 घंटे मेडिकल टीम तैनात की थी, लेकिन उसके बाद मेडिकल टीम बस स्टैंड से गायब हो जाने से राज्य सरकार के आदेश व कोरोना को लेकर जारी गाइड लाइन की पालना नहीं की जा रही।
चिकित्सा विभाग द्वारा बस स्टैंड पर 24 घंटों के लिए मेडिकल की तैनाती की गई है, लेकिन स्थानीय चिकित्सा प्रशासन की लापरवाही के चलते सिर्फ एक दिन मेडिकल टीम बैठाकर अपने कार्य की खानापूर्ति कर ली है, जबकि राज्य सरकार द्वारा बस स्टैंड पर आमजन की सुरक्षा के लिए अनिश्चितकाल के लिए मेडिकल तैनात की गई हैं, लेकिन ब्लॉक सीएमएचओ कार्यालय की उदासीनता के चलते बस स्टैण्ड पर पिछले 20 दिनों नगरपालिका द्वारा टेंट लगवा गया है, लेकिन चिकित्सा टीम मौके से गायब है।
जबकि 24 घंटे चिकित्सा कर्मियों व नर्सिंग स्टाफ की ड्यूटी के लिए आदेश भी जारी कर दिए गए थे। इसी प्रकार उपखंड प्रशासन द्धारा भी राज्य से बाहर जाने यात्रियों के लिए पास बनाने के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई थी, वो भी दो-तीन बैठकर नदारद हो गए।

श्रमिकों व परिजनों की स्वास्थ्य जांच
राजमहल. कोरोना कोविड-19 के चलते चिकित्सा विभाग के निर्देश पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र राजमहल की ओर से शुक्रवार को बीसलपुर-टोंक-उनियारा पेयजल परियोजना के फिल्टर प्लांट में स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र राजमहल की ओर से प्लांट के श्रमिकों, इंजीनियरों, पम्प चालकों सहित इनकें परिजनों का स्वास्थ्य परिक्षण किया गया। कोरोना को लेकर श्रमिकों का बॉडी टैम्परैचर, स्क्रीनिंग, शुगर, बीपी मापने के साथ ही अन्य बीमारियों की जांच की गई है। शिविर में प्लांट में कार्यरत इंजीनियरों, पम्प चालकों, श्रमिकों सहित ४६ कार्मिकों व उनके ५० से अधिक परिजनों की जांच की गई है।

Home / Tonk / COVID-19: यात्रियों के स्वास्थ्य की जांच व स्क्रीनिंग के लिए बनाया केन्द्र बना पार्किंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो