शिविर में दिव्यांगजनों को नि:शुल्क उपकरण का किया वितरण

रोटरी क्लब मालपुरा ग्रीन के तत्वावधन में भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति के सहयोग से नि:शुल्क दिव्यांग सामग्री वितरण शिविर का आयोजन रविवार को अग्रवाल सेवा सदन में किया गया।

By: pawan sharma

Published: 28 Feb 2021, 09:00 PM IST

मालपुरा. मुख्यालय पर रोटरी क्लब मालपुरा ग्रीन के तत्वावधन में भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति के सहयोग से नि:शुल्क दिव्यांग सामग्री वितरण शिविर का आयोजन रविवार को अग्रवाल सेवा सदन में किया गया। शिविर की शुरुआत मोटिवेशनल स्पीकर एवं निवेश सलाहकार अरविन्द रूंगटा, बॉस जयपुर के निदेशक सीए अजोय बंसल, कंचन देवी भागचन्द जैन फाउण्डेशन के भागचन्द जैन व लेखा प्रबन्धक के.एस.पारीक ने किया।

सभी अतिथियों का क्लब अध्यक्ष सीताराम वैष्णव, शिविर समन्वयक अनिल सुराशाही एवं राकेश जैन, शिविर संयोजक पवन जैन संगम व जयनारायण जाट, सह संयोजक रामेश्वर चौधरी व ज्ञानचन्द जैन सहित अन्य मौजुद क्लब पदाधिकारियो व सदस्यो अभिनन्दन किया। संयोजक सुराशाही ने बताया कि शिविर सोमवार व मंगलवार को भी आयोजित होगा। तीन की अवधि में क्लब द्वारा क्षेत्र के एक हजार से अधिक दिव्यांगजनों को उपकरण वितरण करने का लक्ष्य रखा गया है। शिविर स्थल पर सुबह से ही दिव्यांगजन एवं परिजनो की भीड़ उमड़ पड़ी।

60 वर्ष से अधिक सभी व्यक्तियों का होगा वैक्सीनेशन

टोडारायसिंह. कोरोना रोकथाम में टीकाकरण अभियान को लेकर द्वितीय चरण में ब्लॉक में 45 से 60 वर्ष के सभी बीपी, शुगर समेत अन्य बीमारियों से ग्रसित व्यक्ति तथा 60 वर्ष से अधिक के सभी व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाएगा। अभियान में पंचायत स्तर पर होने वाले टीकाकरण को लेकर सबंधित व्यक्तियों की सूची के लिए सर्वे किया जाना है।

अभियान की तिथि निर्धारित होने पर टीकाकरण किया जाएगा। इसको लेकर उपखण्ड अधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को अधिनस्थ कार्मिकों के सहयोग से पंचायत स्तर पर निर्धारित आयु प्राप्त व बीमारी से प्रभावित व्यक्तियों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned