घरों में घुस रहा है बरसात का पानी, लोगों ने किया प्रदर्शन तो पुलिस ने शांतिभंग में किया गिरफ्तार

घरों में घुस रहा है बरसात का पानी, लोगों ने किया प्रदर्शन तो पुलिस ने शांतिभंग में किया गिरफ्तार

Pawan Kumar Sharma | Updated: 08 Aug 2019, 05:13:35 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

Arrested for breach of peace नगर परिषद की अनदेखी के चलते धन्नातलाई क्षेत्र में बरसात का पानी घरों में घुस रहा है। इससे परेशान लोगों ने बुधवार को धन्नातलाई क्षेत्र में मुख्य सडक़ पर जाम लगा दिया।

टोंक. नगर परिषद की अनदेखी के चलते धन्नातलाई क्षेत्र में बरसात का पानी घरों में घुस रहा है। इससे परेशान लोगों ने बुधवार को धन्नातलाई क्षेत्र में मुख्य सडक़ पर जाम लगा दिया। इस दौरान हंगामा कर रहे दो महिलाओं समेत तीन जनों को कोतवाली थाना पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

read more: राजस्थान : काल बनकर दौड़ा करंट, 11 केवी के तार के चिपकने से युवक की मौत

वहीं लोगों को समझाकर जाम खुलवाया गया। क्षेत्र के लोगों ने बताया कि नगर परिषद ने गत दिनों सफाई के नाम पर 5 लाख रुपए का टेंडर तो जारी कर दिया, लेकिन इसमें नालों की सफाई नहीं की गई। इससे बरसात के पानी का निकास नहीं हो रहा है। बरसात का पानी क्षेत्र के घरों में घुस रहा है।

 

इसके चलते लोगों के सामान खराब हो गए। कई बार नगर परिषद को इसकी लिखित में सूचना दी, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। लोगों ने बताया कि नगर परिषद ने धन्नातलाई तलाई की चारदीवारी को ऊंचा तो कर दिया, लेकिन इसमें आने वाले पानी का निकास नहीं किया।

 

read more:बरसात से टूटी सडक़ बनी दुर्घटना का सबब, राहगिरों सहित वाहनों को निकालने में हो रही है परेशानी

वहीं इस पानी के निकास वाले नाले बंद हो गए हैं। ऐसे में बरसात का पानी क्षेत्र के घरों में भर रहा है। सूचना के बाद पहुंचे कोतवाली थाना प्रभारी अशोक कुमार तथा परिषद के अधिशासी अभियंता के. एल. मीणा ने समझाइश की, लेकिन लोग जाम लगाकर हंगामा करते रहे।

 

read more:बीसलपुर में पानी की आवक जारी, डाई व खारी नदी में भी आया पानी, बांध का गेज हुआ 308.17 आरएल मीटर

 

ऐसे में पुलिस ने नंदकिशोर बैरवा, जानकी देवी तथा कलावती देवी को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। बाद में उपखण्ड अधिकारी के समक्ष पेश कर पाबंद किया है।


सुलभ कॉम्पलेक्स चढ़ा गंदगी की भेंट
पलाई. कस्बे बस स्टैण्ड पर ग्राम पंचायत द्वारा 2 लाख रुपयों से बस स्टैण्ड पर सुलभ कॉम्पलेक्स का निर्माण किया गया, लेकिन ग्राम पंचायत प्रशासन की अनदेखी व लापरवाही के कारण कॉम्पलेक्स गंदगी की भेंट चढ़ा हुआ है।

 

ग्राम पंचायत द्वारा समय-समय पर ध्यान नहीं देने एवं सफ ाई नहीं करने के कारण ग्रामीणों, राहगीरों, दुकानदारों व यात्रियों को सुविधा की जगह असुविधा उत्पन्न हो रही है।

 

इस कॉम्पलेक्स की सफ ाई नहीं होने की वजह से बदबू फैल रही है, जिससे राहगीरों, दुकानदारों, ग्रामीणों, यात्रियों व सब्जी विक्रेताओं को इसमें जाने से पहले मुंह पर रुमाल बांधकर जाना पड़ता है।

 

कई बार दुकानदारों एवं ग्रामीणों द्वारा पंचायत प्रशासन को अवगत करवाने के बावजूद भी ध्यान नहीं देने से सुविधा की जगह असुविधा पैदा हो रही है। ग्राम विकास अधिकारी जसराम मीणा का कहना है कि इस सम्बन्ध में जानकारी नहीं है।

tonk News in Hindi, Tonk Hindi news

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned