scriptRation shops will be seen in Modi colors, government will set up posters and selfie points | मोदी रंग में नजर आएगी राशन की दुकानें, पोस्टर व सेल्फी पॉइंट लगाएगी सरकार | Patrika News

मोदी रंग में नजर आएगी राशन की दुकानें, पोस्टर व सेल्फी पॉइंट लगाएगी सरकार

locationटोंकPublished: Feb 10, 2024 04:37:04 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

जिले में कुल 551 राशन की उचित मूल्य की दुकानें हैं। इन सभी दुकानों पर प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कट आउट के होर्डिंग्स लगाए जाएंगे

ration_shops.jpg
राज्य में भाजपा की भजनलाल शर्मा की सरकार बनते ही अब राशन की दुकानों को मोदीमय किए जाने की तैयारियां शुरू की जा चुकी है। विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में जिस प्रकार राशन की दुकानों पर अशोक गहलोत के फोटो व बैनर नजर आए थे, ठीक उसी प्रकार अब लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश सहित टोंक में भी राशन की दुकानों पर मोदी फोटो व कटआउट नजर आएंगे। जो एक प्रकार से सीधा सा लोकसभा चुनावों की तैयारी का संकेत भी माना जा रहा है, जिसकी रसद विभाग टोंक की ओर इसकी तैयारियां की जा चुकी है। यह कार्य एक सप्ताह में पूरा किया जाएगा।
विभाग को मिले कटआउट
जिले में कुल 551 राशन की उचित मूल्य की दुकानें हैं। इन सभी दुकानों पर प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कट आउट के होर्डिंग्स लगाए जाएंगे, जो रसद विभाग को मिल चुके हैं। साथ ही जिले की सभी राशन दुकानों को भिजवाए जा रहे हैं।
ये दुकानें की चयनित
विभाग ने राशन डीलर शिमला देवी बमोर, नवरतन विजय मेहंदवास, ज्ञानचंद भरनी, शंकर सिंह झिराणा, राजेश जैन पीपलू, गजेंद्र सिंह दत्तवास, सुरेश शर्मा झिलाय, धर्मचंद अग्रवाल निवाई, जीएसएस रामथला, कोमल सोनी दूनी, कमलेश गर्ग देवली, अनिल जैन नगरफोर्ट, योगेश्वर उनियारा, बाबूलाल जैन पचाला, बाबूलाल कुम्हार ककोड, जीएसएस अलीगढ़, सीताराम विजय मालपुरा, सुमित्रा देवी पचेवर, सौभागमल खटीक लावा तथा सत्यनारायण स्वामी डिग्गी की दुकान का चयन किया है, जहां सेल्फी पॉइंट लगाया जाएगा।
पहले कांग्रेस के प्रचार का माध्यम बनी थी
प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में राशन की दुकानें सीएम अशोक गहलोत के प्रचार का माध्यम बनी थीं। योजना के प्रचार के बहाने उनके फोटो लगे थे। लेकिन आचार संहिता लगी तो पोस्टर और प्रचार सामग्री हटवाई कई थी। चुनाव बाद प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी तो अब इनको सीधे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जोड़ा जा रहा है। ऐसे में पीएम के फोटो लगी प्रचार सामग्री और होर्डिंग्स लगाने की शुरुआत हो गई है।
ब्लॉक शहरी ग्रामीण
देवली 07 85
मालपुरा 12 78
निवाई 12 71
पीपलू 00 44
टोडारायसिंह 08 53
टोंक 48 73
उनियारा 05 73

यह भी पढ़ें

चांदी के रथ में सवार बाबा श्याम को हाथों से खिचेंगे श्रद्धालु, शोभायात्रा में नासिक का बैण्ड होगा आकर्षक का केन्द्र



जिले में राशन दुकानों पर सेल्फी पॉइंट बनाने है। इसके लिए 20 दुकानों का चयन किया है। इन पर भारतीय खाद्य निगम के माध्यम से सेल्फी पॉइंट को स्थापित किया जाएगा, ताकि लोगों को केन्द्र सरकार की योजनाओं की जानकारी मिल सके।
मोहन लाल देव, जिला रसद अधिकारी टोंक

यह भी पढ़ें

मौसम का असर, किसान चिंता में डूबे, जीरा और सौंफ में लगा रोग

ट्रेंडिंग वीडियो