script… लो सचिन पायलट के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर आ गया सबसे बड़ा अपडेट | Sachin Pilot probable for Lok Sabha Election 2024 Tonk seat candidate | Patrika News
टोंक

… लो सचिन पायलट के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर आ गया सबसे बड़ा अपडेट

Sachin Pilot on Lok Sabha Election 2024 : क्या सचिन पायलट लड़ेंगे लोकसभा चुनाव? आया ये लेटेस्ट जवाब और अपडेट

टोंकMar 06, 2024 / 11:54 am

Nakul Devarshi

9_1.jpeg

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार चयन की मशक्कत के बीच कांग्रेस पार्टी के सबसे चर्चित नेता सचिन पायलट ( Lok Sabha Election 2024 Sachin Pilot ) एक बार फिर चर्चा में हैं। दरअसल, इस बार उनके नाम का ज़िक्र राजस्थान की टोंक लोकसभा सीट से बतौर लोकसभा प्रत्याशी उतारे जाने की संभावनाओं को लेकर हो रहा है। गौरतलब है कि सचिन पायलट मौजूदा समय में टोंक से विधायक हैं। उन्हें इसी क्षेत्र की लोकसभा सीट से एक मजबूत कांग्रेसी प्रत्याशी के तौर पर देखा जा रहा है।


राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और मौजूदा कांग्रेस विधायक सचिन पायलट के लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावनाओं की राजनीतिक गलियारों से लेकर सोशल मीडिया तक और जयपुर से लेकर दिल्ली तक में चर्चाएं परवान पर हैं। राजनीतिक पंडित हों या सियासत में दिलचस्पी रखने वाली आम पब्लिक, सभी के बीच चर्चा का सवाल यही है कि क्या सचिन पायलट लोकसभा चुनाव में ताल ठोकते दिखेंगे या नहीं?

क्या MLA रविंद्र सिंह भाटी लोकसभा चुनाव में ताल ठोकेंगे? आ गई ये बड़ी और लेटेस्ट अपडेट


पहली बार नहीं है कि सचिन पायलट का नाम लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। अपने राजनीतिक करियर में वे अब तक तीन बार लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। वर्ष 2004 में दौसा सीट से और वर्ष 2009 में अजमेर सीट से लगातार दो बार जीत दर्ज करके सांसद रह चुके हैं। हालांकि वे जीत की हैट्रिक नहीं बना सके और वर्ष 2014 लोकसभा चुनाव में अजमेर सीट से हार गए थे।

Home / Tonk / … लो सचिन पायलट के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर आ गया सबसे बड़ा अपडेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो