scriptसवा लाख बाकी है अभी सीडिंग होना | Seeding is still a quarter million | Patrika News
टोंक

सवा लाख बाकी है अभी सीडिंग होना

5 दिन में करानी होगी शेष यूनिट्स की सीडिंगटोंक. जिले में आधार कार्ड की राशनकार्ड के साथ सीडिंग का कार्य अभियान के तौर पर किया जा रहा है, लेकिन अभी भी सवा लाख यूनिट सीडिंग होना बाकी है। ऐसे में सीडिंग नहीं होने पर खाद्य सुरक्षा के लाभ से उपभोक्ता वंचित रह सकते हैं।

टोंकDec 01, 2020 / 09:02 pm

jalaluddin khan

सवा लाख बाकी है अभी सीडिंग होना

सवा लाख बाकी है अभी सीडिंग होना

सवा लाख बाकी है अभी सीडिंग होना
5 दिन में करानी होगी शेष यूनिट्स की सीडिंग
टोंक. जिले में आधार कार्ड की राशनकार्ड के साथ सीडिंग का कार्य अभियान के तौर पर किया जा रहा है, लेकिन अभी भी सवा लाख यूनिट सीडिंग होना बाकी है। ऐसे में सीडिंग नहीं होने पर खाद्य सुरक्षा के लाभ से उपभोक्ता वंचित रह सकते हैं।
जिला रसद अधिकारी विनीता शर्मा ने बताया कि जिले में सीडिंग का कार्य सभी उचित मूल्य दुकानदारों व ई-मित्रों के माध्यम से नि:शुल्क किया जा रहा है। जिले में खाद्य सुरक्षा में कुल 10 लाख 72 हजार 362 के विरूद्ध 9 लाख 33 हजार 512 यूनिट में आधार की सीडिंग की जा चुकी है।
जबकि एक लाख 20 हजार 600 यूनिट की आधार के सीडिंग का कार्य अभी बाकी है। सभी सदस्यों की 5 दिसम्बर तक अनिवार्य रूप से सीडिंग की जाएगी। सीडिंग के कार्य के लिए उचित मूल्य दुकानदारों को भी उपभोक्ताओं के घर-घर से आधार एकत्र कर ई-मित्र के माध्यम से सीडिंग करवाने के लिए निर्देशित किया गया है।
उन्होंने बताया कि सभी उपभोक्ताओं की भी जिम्मेदारी है कि वह सीडिंग कार्य में प्रत्यक्ष रूप से सहयोग करें। जिनके आधार बन गए है,उनके आधार नम्बर उपलब्ध करवाए एवं जिनके आधार नहीं बने हैं ऐसे सदस्यों के आधार कार्ड निकटतम आधार पंजीयन केन्द्र पर बनवाए तथा नए बनवाए गए कार्डों की सीडिंग आधार केन्द्र पर प्राप्त ईआईडी नम्बर से भी हो कसेगी।

Home / Tonk / सवा लाख बाकी है अभी सीडिंग होना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो