scriptप्रधानाचार्य व व्याख्याता के स्थानान्तरण का किया विरोध, विद्यालय छोड़ अटल सेवा केन्द्र पहुंचे विद्यार्थी | Students opposed to transfer of teachers | Patrika News
टोंक

प्रधानाचार्य व व्याख्याता के स्थानान्तरण का किया विरोध, विद्यालय छोड़ अटल सेवा केन्द्र पहुंचे विद्यार्थी

गत सात दिनों से चल रहे विरोध के तहत सुबह तीन दिन के बाद स्कूल खुले, लेकिन स्कूल की सभी छात्र-छात्राएं स्कूल जाने के बजाय विरोध स्वरुप अटल सेवा केन्द्र में चली गई। जहां उन्होंने बैग रखकर पढ़ाई शुरू कर दी।

टोंकOct 10, 2019 / 10:58 am

pawan sharma

प्रधानाचार्य व व्याख्याता के स्थानान्तरण का किया विरोध, विद्यालय छोड़ अटल सेवा केन्द्र पहुंचे विद्यार्थी

प्रधानाचार्य व व्याख्याता के स्थानान्तरण का किया विरोध, विद्यालय छोड़ अटल सेवा केन्द्र पहुंचे विद्यार्थी

देवली. उपखण्ड के पोल्याड़ा गांव स्थित हायर सैकण्डरी स्कूल के प्रधानाचार्य व व्याख्याता के स्थानान्तरण के विरोध में बुधवार को भी विद्यार्थी स्कूल नहीं गए। इसके बजाय छात्र-छात्राएं अटल सेवा केन्द्र चले गए। जहां उन्होंने अपने स्तर पर अध्ययन किया।
ग्रामीणों ने बताया कि गत सात दिनों से चल रहे विरोध के तहत बुधवार सुबह तीन दिन के बाद स्कूल खुले, लेकिन स्कूल की सभी छात्र-छात्राएं स्कूल जाने के बजाय विरोध स्वरुप अटल सेवा केन्द्र में चली गई। जहां उन्होंने बैग रखकर पढ़ाई शुरू कर दी।
read more:एक दर्जन चारागाह भूमि पर 1200 टन बजरी के अवैध स्टॉक को फैला कर नष्ट करवाया

विद्यार्थियों के अटल सेवा केन्द्र में जाने की सूचना पर शिक्षक भी वहां पहुंचे, जिन्होंने विद्यार्थियों से समझाइश की, लेकिन विद्यार्थी व उनका समर्थन कर रहे ग्रामीणों ने शिक्षकों की एक नहीं सुनी। इसके बाद शिक्षक तो स्कूल आ गए, लेकिन छात्र-छात्राएं स्कूल जाने की जगह घर चले गए।
ग्रामीणों ने बताया कि विद्यार्थियों को प्रधानाचार्य महेश खटाणा व व्याख्याता दीपक अग्रवाल के स्थानान्तरण से नाराजगी है। वहीं विज्ञान विषय के लगाए नए शिक्षक का भी विरोध है। विद्यार्थी नए शिक्षक से अध्ययन नहीं करना चाहते। इसे लेकर अभिभावकों ने विधायक हरीशचन्द्र मीणा को भी ज्ञापन भेजा है।
read more:मालपुरा बवाल का असल रावण कौन! पहले भी बिगाड़ा गया था माहौल

स्कूल में उत्पात मचाने वाला शराबी गिरफ्तार
देवली. उपखण्ड के बीजवाड़ गांव स्थित हायर सैकण्डरी स्कूल में उत्पात मचाने वाले शराबी को थाना पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। हैडकांस्टेबल राजेन्द्र कुमार ने बताया कि आरोपी मुकेश उर्फ कालूराम जाट निवासी बीजवाड़ है।
आरोपी ने गत 7 अक्टूबर को सुबह 11 बजे स्कूल पहुंचकर प्रधानाचार्य प्रेमलाल व शारीरिक शिक्षक के साथ अभद्रता करते हुए अपशब्द कहे। घटना के बाद कक्षाओं से छात्र-छात्राएं बाहर आई, जिनकी मौजूदगी में मुकेश से शिक्षकों ने समझाइश की, लेकिन आरोपी मानने को तैयार नहीं हुआ।
read more:देवली सीआइएसएफ ने मनाया इको फ्रेण्डली नवरात्र महोत्सव, बल परिसर में पॉलिथिन पर लगाया पूर्ण प्रतिबंध

प्रधानाचार्य ने आनन फानन में एसडीएमएसी की बैठक बुलाई, जिसमें अध्यक्ष सहित सदस्यों के सुझाव व सर्वसम्मति पर उत्पाती के खिलाफ स्थानीय थाने में रिपोर्ट दी गई। कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को शांतिभंग में गिरफ्तार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो