scriptSupply of contaminated water in the water supply minister's district | जलदाय मंत्री के जिले में दूषित जल की आपूर्ति, लोग हो रहे बीमार, शिकायत के बाद भी अधिकारी कर रहे है टालमटोल | Patrika News

जलदाय मंत्री के जिले में दूषित जल की आपूर्ति, लोग हो रहे बीमार, शिकायत के बाद भी अधिकारी कर रहे है टालमटोल

locationटोंकPublished: Jan 16, 2024 03:23:23 pm

Submitted by:

pawan sharma

जलदाय मंत्री के जिले में लोगों को दूषित जलापूर्ति पीने को मिल रही है। टोंक जिले के देवली शहर के वार्ड चार कीर मोहल्ले में विगत तीन महीनों से नलों की जलापूर्ति में गन्दा दूषित पानी आ रहा है। जिसके पीने से बीमारियां फैल रही है। शिकायत दर्ज के बाद भी विभागीय अधिकारी टालमटोल कर रहे है।

 

जलदाय मंत्री के जिले में दूषित जल की आपूर्ति, लोग हो रहे बीमार, शिकायत के बाद भी अधिकारी कर रहे है टालमटोल
जलदाय मंत्री के जिले में दूषित जल की आपूर्ति, लोग हो रहे बीमार, शिकायत के बाद भी अधिकारी कर रहे है टालमटोल
जलदाय मंत्री के जिले में लोगों को दूषित जलापूर्ति पीने को मिल रही है। शहर के वार्ड चार कीर मोहल्ले में विगत तीन महीनों से नलों की जलापूर्ति में गन्दा दूषित पानी आ रहा है। जिसके पीने से बीमारियां फैल रही है। शिकायत दर्ज के बाद भी विभागीय अधिकारी टालमटोल कर रहे है। समाधान नहीं होने पर अब वार्डवासियों ने मुख्यमंत्री को शिकायत भेजी है।
देवली नगरपालिका क्षेत्र के कीर मोहल्ला के लोगों ने बताया कि देवली गांव रोड पर पिछले 3 माह से लगातार नलों से घरों में दूषित पानी की सप्लाई हो रही है। इस दूषित और दूषित पानी को पीने से लोग बीमार हो रहे हैं। परिवार वालों का स्वास्थ्य खराब हो रहा है।

इसकी ऑनलाइन शिकायत हेल्पलाइन पोर्टल पर दर्ज करवाने के बाद भी समस्या बरकरार है। परन्तु शिकायत का निस्तारण किए बिना ही बन्द कर दिया गया, लेकिन जन स्वास्थ्य अभियांत्रिक विभाग के अधिकारी यह कहकर शिकायत को टाल देते है कि लीकेज पाइप लाइन का कार्य प्रगति पर है। वार्डवासियों का आरोप यह है कि विभाग की अनदेखी से लगातार 3 माह से जनता प्रदूषित पानी पीने को मजबूर एवं बेबस है। मुख्यमंत्री को शिकायत भेजी है।
पेयजल एवं सडक़ समस्या को लेकर ग्रामीणों ने लगाया जाम

मालपुरा. डूंगरीकला में ग्रामीणों ने पेयजल संकट एवं सडक़ मार्ग की दुर्दशा को लेकर रोड जाम कर प्रदर्शन किया। समझाइश इसके बाद जाम हटाया गया। डूंगरीकला ग्राम पंचायत में जलदाय विभाग की ओर से जल जीवन मिशन के तहत पाइपलाइन डालकर घरों में कनेक्शन तो दे दिए, लेकिन उनमें पेयजल सप्लाई नहीं होने के कारण ग्रामीणों में आक्रोश उत्पन्न हो गया।
क्षेत्र की सडक़ों की दुर्दशा भारी वाहनों के कारण हो जाने से कीचड़ जमा हो जाने को लेकर गांव में जाम लगा दिया। जलदाय विभाग की कनिष्ठ अभियंता हंसा चौधरी एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग के अमन चौधरी एवं डिग्गी के सब इंस्पेक्टर रमेश चौधरी मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों से समझाइश की।

ट्रेंडिंग वीडियो