scriptचार साल बाद इस बार दीपावली पर नेता आए घर बधाई देने, शुभकामनाओं के साथ थमाया मिठाई का डिब्बा | Sweets box with best wishes | Patrika News
टोंक

चार साल बाद इस बार दीपावली पर नेता आए घर बधाई देने, शुभकामनाओं के साथ थमाया मिठाई का डिब्बा

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

टोंकNov 11, 2018 / 03:16 pm

pawan sharma

sweets-box-with-best-wishes

चार साल बाद इस बार दीपावली पर नेता आए घर बधाई देने, शुभकामनाओं के साथ थमाया मिठाई का डिब्बा

टोंक. विधानसभा चुनावी माहौल के चलते इस बार दीपावली पर मतदाताओं को अपनेपन का अहसास कराने के लिए कांग्रेस-भाजपा सहित अन्य पार्टियों के दावेदारों के घर-घर दस्तक देकर लोगों को शुभकामनाएं दी और वे मनुहार किए जाने पर जलपान करने से भी नहीं चूके, जबकि पिछले चार साल में मतदाता इनके घर पर दीपावली की शुभकामनाएं देने के लिए मिठाई के डिब्बे के साथ जाते रहे हैं।
विधानसभा चुनाव में अभी किसी भी पार्टी ने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं। इसके बावजूद सम्भावित उम्मीदवारों ने लोगों को लुभाने के लिए उनके घर दस्तक देना शुरू कर दिया है। मतदाता दीपावली पर इतनी बधाइयां पाकर गद्गद् हो गया है। इससे पहले कभी किसी दीपावली पर इतनी बधाइयां मतदाता को नहीं मिली थी।
साथ ही उनसे सुख-दुख की बात भी की गई। इससे मतदाता भी असंमजस की स्थिति में आ गया कि वह किसके पक्ष में मतदान करे। क्योंकि शुभकामना देने दौरान सभी दावेदारों उसे निकट सम्पर्क वाला बताया है।
कुछ सम्भावित उम्मीदवारों ने उन्हें स्वयं का निजी नम्बर भी दिया। वहीं कम्पनियों से मोबाइल नम्बर की सूची लेकर मतदाताओं को वाइस, वाटसअप एवं वीडियो मैसेज भेज रहे हैं।


शुभकामना में भी जातीय गणित
दावेदार मतदाता को शुभकामना देने में जातीय गणित लगाने में नहीं चूके, जिस मतदाता के घर शुभकामना देने जाते तो उसी समाज के प्रमुख लोगों को भी साथ रखा ताकि लगे की समाज का उन्हें समर्थन हासिल है। वहीं दावेदार अन्य मतदाता के घर जाने के दौरान साथ के लोगों को बदल रहे है, ताकि मतदाता के घर पहुंचने पर उन्हें अपनापन का अहसास कराया जा सके।

Home / Tonk / चार साल बाद इस बार दीपावली पर नेता आए घर बधाई देने, शुभकामनाओं के साथ थमाया मिठाई का डिब्बा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो