scriptदूनी उपडाकघर में तकनीकी खराबी का खमियाजा भुगत रहे हजारों उपभोक्ता | technical fault in sub post office | Patrika News
टोंक

दूनी उपडाकघर में तकनीकी खराबी का खमियाजा भुगत रहे हजारों उपभोक्ता

उपडाकघर में कई दिनों से उपकरण खराब हो जाने से बंद पड़े नेट के कारण बचत बैंक सहित अति आवश्यक ऑनलाइन कार्य बंद पड़ा है।

टोंकSep 26, 2021 / 04:34 pm

pawan sharma

दूनी उपडाकघर में तकनीकी खराबी का खमियाजा भुगत रहे हजारों उपभोक्ता

दूनी उपडाकघर में तकनीकी खराबी का खमियाजा भुगत रहे हजारों उपभोक्ता

दूनी. कस्बे के घाड़ मार्ग स्थित उपडाकघर में कई दिनों से उपकरण खराब हो जाने से बंद पड़े नेट के कारण बचत बैंक सहित अति आवश्यक ऑनलाइन कार्य बंद पड़ा है, इससे तहसील क्षेत्र के हजारों उपभोक्ताओं को आए दिन डाकघर के चक्कर लगाकर परेशान होना पड़ रहा है।

हालांकि ऑफलाइन कार्य सहित बाहर से आ रही डाक तहसील क्षेत्र में कर्मचारियों की ओर से प्रतिदिन वितरित की जा रही है। वहीं उपडाकघर प्रभारी की ओर से उच्चाधिकारियों को कई बार लिखित एवं मौखिक रूप से अवगत कराए जाने के बाद भी उपकरण की मरम्मत व बदले नहीं जाने से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
उल्लेखनीय है कि उपडाकघर में नेट को संचालित करने वाला राउटर उपकरण 13 सितम्बर को अचानक हो गया। चालीस दिन से खराब पड़े राउटर के कारण उपडाकघर में सम्पूर्ण ऑनलाइन बचत बैंक के एसबी, आरडी, एमआइएस, सुकन्या सहित अति आवश्यक कार्य रजिस्ट्री, स्पीड पोस्ट, इलेक्ट्रोनिक मनी आर्डर, डाक जीवन बीमा पॉलिसी किस्त सहित अन्य कार्य बंद हो गया। उपडाकघर दूनी के पोस्टमास्टर किशनलाल चौधरी का कहना है कि प्रतिदिन उच्चाधिकारियों को लिखित एवं मौखिक रूप से राउटर की मरम्मत एवं बदलने को लेकर अवगत करा रहे है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है।
आगे लिखा है आते ही लगा देंगे
दूनी में राउटर खराबी की जानकारी है, आगे उच्चाधिकारियों को लिख रखा है आते ही लगा दिया जाएगा।
हनुमान लाल, अधीक्षक डाकघर, टोंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो