scriptबदहाल व क्षतिग्रस्त सर्कल की ओर नही है ध्यान, समाजकंटकों ने तोड़ी रेलिंग | The bus stand circle is damaged and damaged | Patrika News
टोंक

बदहाल व क्षतिग्रस्त सर्कल की ओर नही है ध्यान, समाजकंटकों ने तोड़ी रेलिंग

Damaged circle: बस स्टैण्ड के बीचों-बीच बने सर्कल पर चारों ओर लोहे की रेलिंग लगाने के साथ ही फव्वारें लगाए गए थे।

टोंकOct 17, 2019 / 04:04 pm

Vijay

बदहाल व क्षतिग्रस्त सर्कल की ओर नही है ध्यान, समाजकंटकों ने तोड़ी रेलिंग

बदहाल व क्षतिग्रस्त सर्कल की ओर नही है ध्यान, समाजकंटकों ने तोड़ी रेलिंग

दूनी. ग्राम पंचायत दूनी की हठधर्मिता एवं मनमानी के चलते कस्बे के हृदयस्थल बस स्टैण्ड पर सालों पूर्व बना सर्कल सालों से बदहाल व क्षतिग्रस्त है। वहीं बस स्टैण्ड पर ही पंचायत भवन, अस्पताल, न्यायालय व घाड़ एवं आंवा मार्ग होने से प्रतिदिन जनप्रतिनिधि-अधिकारी गुजरते रहे है, लेकिन कोई भी बदहाल व क्षतिग्रस्त सर्कल की ओर ध्यान नहीं दे रहा है।
read more:खुदाई के दौरान कुएं की दीवार ढहने से दो किसान की हुई मौत

उल्लेखनीय है कि बस स्टैण्ड के बीचों-बीच बने सर्कल पर तत्कालीन सरपंच गोकली देवी ने इसमें चारों ओर लोहे की रेलिंग लगाने के साथ ही फव्वारें लगाए गए थे। इसके बाद वाहनों की टक्कर व समाजकंटकों की टक्कर से इसकी रेलिंग टूट कर क्षतिग्रस्त हो चुकी है। पूर्व सरपंच भंवरलाल जाट ने बताया कि आगामी ग्रामसभा में सर्कल की मरम्मत करा रेलिंग लगाए जाने का मुद्दा उठाएंगे। वही इधर, उपसरपंच जसवंतसिंह शेखावत का कहना है कि पंचायत की बैठक में मरम्मत व रेलिंग लगाने का प्रस्ताव लिया जाएगा।
read more:बजरी से भरे दो डंपर, ट्रैक्टर-ट्रॉली व रैकी कर रही कार को जब्त कर दो जनों को किया गिरफ्तार


फसल खराबे से किसान चिन्तित
राजमहल. कस्बे सहित क्षेत्र के बोटृून्दा, कुरासिया, सतवाड़ा आदि गांवों में इस बार लगातार चले बारिश के दौर के कारण किसानों की ज्वार, बाजरा, मक्का, उड़द, मूंग आदि की फसलों में पानी भरा रहने के कारण फसलें गलकर खराब हो चुकी है। कई जगहों पर अभी भी खेतों में पानी भरा रहने के कारण किसान बची हुई फसलों को समेटने के लिए खेतों से भरे पानी के सूखने का इंतजार कर रहे है।
बोटूृन्दा गांव के किसान जगदीश शर्मा, राजमहल के किसान सत्तू गुर्जर, रामनिवास आदि ने बताया कि अभी तक भी कई खेतों मेें पानी भरा होने के कारण लोग उदास है।

किसानों ने खराबे के मुआवजे के लिए भी कई बार उपखण्ड अधिकारी देवली व टोडारायसिंह से गुहार लगा चुके है, लेकिन प्रशासन की ओर से खराबे का सर्वे तक शुरू नहीं करने के कारण किसानों में नाराजगी बनी हुई है। किसानों का कहना है कि पहले की फसल तो पानी में डूब चुकी है। अब आगे की बुआई के लिए भी उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Home / Tonk / बदहाल व क्षतिग्रस्त सर्कल की ओर नही है ध्यान, समाजकंटकों ने तोड़ी रेलिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो