script14 साल से लटका है सब्जी मण्डी के ताला, जगह-जगह सब्जी बेचने व फलों के ठेलों से आवागमन में आ रही परेशानियां | Vegetable lock of 14 years is locked | Patrika News
टोंक

14 साल से लटका है सब्जी मण्डी के ताला, जगह-जगह सब्जी बेचने व फलों के ठेलों से आवागमन में आ रही परेशानियां

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

टोंकDec 17, 2018 / 01:02 pm

pawan sharma

vegetable-lock-of-14-years-is-locked

मालपुरा लावा गांव में चौदह साल से अनुपयोगी पड़ी सब्जी मण्डी।

मालपुरा. बस स्टैण्ड व मुख्य बाजार में जगह-जगह लगने वाले सब्जी के ठेलों व सब्जी बेचने वाली महिलाओं को एक स्थान उपलब्ध करवाने के लिए उपखण्ड के ग्राम लावा में ग्राम पंचायत की ओर से एक लाख रुपए की लागत से सब्जी मण्डी का निर्माण करवाया गया था, लेकिन आज 14 साल निकल जाने के बावजूद सब्जी मण्डी पर ताला लगा हुआ है।
ग्राम पंचायत लावा के तत्कालीन सरपंच नोरती देवी सैनी के कार्यकाल में वर्ष 2004 में ईएफसी योजना के तहत ग्राम लावा में बस स्टैण्ड व मुख्य बाजार में जगह-जगह लगने वाले सब्जी के ठेलों व सब्जी बेचने वाली महिलाओं को एक स्थान उपलब्ध करवाने के लिए बोरखण्डी दरवाजे के पास एक लाख रुपए की लागत से सब्जी मण्डी का निर्माण करवाया गया।
सब्जी मण्डी बनने के बाद ग्रामीणों ने सोचा था कि अब सब्जी मण्डी खुलने से जगह-जगह महिलाओं द्वारा मुख्य बाजार में सब्जी बेचने व बस स्टैण्ड पर खड़े होने वाले सब्जी-फलों के ठेलों से आवागमन में आ रही परेशानियों से निजात मिलेगी, लेकिन 14 साल निकल जाने के बावजूद आज तक सब्जी मण्डी नहीं खुलने से ग्रामीणों को इसका कोई लाभ नहीं मिला।

इधर सब्जी विक्रताओं ने बताया कि सब्जी मण्डी बनाने का स्थान गलत लिया गया है वहां तक ग्राहक नहीं पहुंच पाते है इसलिए किसी भी सब्जी विक्रेता की ओर से सब्जी मण्डी में दुकान खोलने की शुरुआत नहीं की गई। सब्जी मण्डी बस स्टैण्ड के पास ही स्थान का चिह्निकरण किया जाता।

Home / Tonk / 14 साल से लटका है सब्जी मण्डी के ताला, जगह-जगह सब्जी बेचने व फलों के ठेलों से आवागमन में आ रही परेशानियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो