मालपुरा में गिरफ्तारियों को लेकर महिलाओं ने फिर किया थाने में प्रदर्शन, पुलिस पर डराना व धमकाने का आरोप लगाया

मालपुरा में गिरफ्तारियों को लेकर महिलाओं ने फिर किया थाने में प्रदर्शन, पुलिस पर डराना व धमकाने का आरोप लगाया

pawan sharma | Publish: Sep, 10 2018 05:47:31 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

महिलाओं ने बताया कि उनके परिवार के सदस्यों का मामले से दूर-दूर तक कोई सम्बन्ध नहीं होने के बावजूद पुलिस जबरन परेशान कर रही है।

 

मालपुरा. शहर में 23 अगस्त को कांवडिय़ों पर हुए पथराव तथा 24 अगस्त को हुई आगजनी की घटनाओं के बाद शहर में लगे कफ्र्यू के बाद मामले में दोनों पक्षों की ओर से दर्ज मामले में पुलिस इन दिनों आरोपितों की धरपकड़ कर रही है। इस मामले में महिलाओं ने प्रदर्शन कर निर्दोषों को परेशान करने का आरोप लगाया।

मामले में पुलिस की ओर से निर्दोष लोगों को गिरफ्तारी करने, आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए दी जा रही दबिश तथा रोज-रोज घरों में तलाशी को लेकर वार्ड 11 की महिलाओं ने रविवार को थाने में पहुंच प्रदर्शन किया। उन्होंने निर्दोष लोगों की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए पुलिस के उनके घरों में प्रवेश कर उनको डराना व धमकाने का आरोप लगाया।

 

 

महिलाओं ने बताया कि उनके परिवार के सदस्यों का मामले से दूर-दूर तक कोई सम्बन्ध नहीं होने के बावजूद पुलिस जबरन परेशान कर रही है। सब इंस्पेक्टर सियाराम ने महिलाओं को आश्वस्त किया कि पुलिस निष्पक्ष रूप से अपना कार्य कर रही है। मामले में जिन लोगों के नाम नामजद है। उनको पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है तथा वास्तविक तथ्य पेश करने पर उनको छोड़ा जा रहा है।

 

 

पीहर पक्ष ने लगाया दहेज प्रताडऩा का आरोप

मालपुरा. उपखण्ड के डिग्गी गांव में शनिवार रात एक विवाहिता ने ससुराल के कमरे में फांसी का फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। वहीं विवाहिता के पीहर पक्ष से उसके भाई ने डिग्गी थाने में ससुराल पक्ष के परिवारजनों पर दहेज प्रताडऩा का आरोप लगाते हुए हत्या का मामला दर्ज कराया। इधर एससी, एसटी सेल के वृत्ताधिकारी अशोक बुटोलिया ने मामले की जांच शुरू की।

 

डिग्गी थाना प्रभारी नियाज मोहम्मद ने बताया कि डिग्गी में पारिवारिक क्लेश से तंग आकर 21 वर्षीय सोना सैनी पत्नी राजेश सैनी ने रात को अपने कमरे में कड़े पर फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।


सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरधन लाल मौके पर पहुंचे तथा शव को नीचे उतरवाया तथा रविवार को मृतका का सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मालपुरा में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया। पुलिस ने विवाहिता के पीहर निवाई में घटना की जानकारी दी। इस पर विवाहिता के भाई नवरतन सैनी की ओर से ***** के ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताडऩा का आरोप लगाया तथा उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया। मामले में एससी, एसटी सेल टोंक के वृत्ताधिकारी अशोक बुटोलिया ने जांच शुरू की।


दीवार के मलबे के नीचे दबने से वृद्धा की मौत
डिग्गी थानान्तर्गत सीतारामपुरा गांव में रविवार को कच्चे मकान की दीवार ढहने से एक वृद्ध महिला की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार सीतारामपुरा गांव में 75 वर्षीय महिला हगाम देवी पत्नी गणेश धोबी अपने घर में बैठी थी। तभी अचानक घर की कच्ची दीवार ढहने पर वह मलबे के नीचे दब गई।

 


महिला के चिल्लाने पर परिवार के लोगों ने उसे बाहर निकाला तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर उसका पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया। इधर, नायब तहसीलदार डिग्गी शिवनारायण हाड़ा व थाना प्रभारी नियाज मोहम्मद ने मौके पर पहुंच घटना की जानकारी ली। इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned