गणतंत्र दिवस के अवकाश को आराम का दिन मानने वालों से नाराज Sharad Malhotra, ऐसे जताई चिंता

By: पवन राणा
| Published: 23 Jan 2021, 11:57 PM IST
गणतंत्र दिवस के अवकाश को आराम का दिन मानने वालों से नाराज Sharad Malhotra, ऐसे जताई चिंता
Sharad Malhora

  • शरद मल्होत्रा ने कहा- गणतंत्र दिवस के अवकाश को आराम का दिन न समझें
  • इस दिन को शनिवार-रविवार जैसा समझने वालों से हैं नाराज
  • कहा- इस महत्वपूर्ण दिन को इग्नोर करना परेशानी की बात

मुंबई। देश का गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) इस बार मंगलवार को है। कोरोना संक्रमण के खतरे से बचाव करते हुए इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। हालांकि इस बार स्कूलों में हमेशा की तरह वो रौनक नहीं रहेगी, क्योंकि कई राज्यों में स्कूल नहीं खोले गए हैं। जहां स्कूल खुल हैं, वहां छात्र संख्या सोशल डिस्टेंसिंग के हिसाब से रखी गई है। गणतंत्र दिवस ( Republic Day ) के सार्वजनिक अवकाश को कई लोग आराम के दिन के रूप में लेते हैं। लोगों की इस सोच पर अभिनेता शरद मल्होत्रा ( Sharad Malhotra ) ने दुख जताया है।

यह भी पढ़ें : इस फिल्मकार को भा गई थी नरेन्द्र चंचल की आवाज, पहले गाने से ही मचा दी थी बाॅलीवुड में धूम

'ये केवल छुट्टी का दिन नहीं है'

शरद मल्होत्रा का कहना है कि उन्हें इस बात का दुख है कि कई भारतीय गणतंत्र दिवस के दिन आराम फरमाते हैं। अभिनेता का कहना है कि आजकल इस बात से लोग परेशान हैं कि इस दिन शराब की बिक्री नहीं होती। उन्होंने कहा,’ये केवल छुट्टी का दिन नहीं है। लोग सिर्फ इसे ड्राई डे मानते हैं और शायद इसी वजह से परेशान भी होते हैं। मैं नहीं ड्रिंक नहीं करता, लेकिन मेरे बहुत सारे दोस्त ऐसे हैं, उनको लगता है कि 26 जनवरी आने वाली है और हमें शराब नहीं मिल पाएगी। यह एक ऐसा दिन है जिसे अभी केवल एक छुट्टी माना जाता है, जो दुखद है।

'आप इस महत्वपूर्ण दिन को इग्नोर करते हैं'

उन्होंने कहा, ’ये बहुत परेशानी की बात है कि आप एक भारतीय होकर ऐसा सोचते हैं और आप इस महत्वपूर्ण दिन को इग्नोर करते हैं। यह वो दिन है, जब संविधान का गठन किया गया था और यह राष्ट्र के इतिहास में एक ऐतिहासिक दिन है। लोग इसे सिर्फ एक शनिवार या रविवार के रूप में लेते हैं।’ शरद अपने स्कूल के दिनों में गणतंत्र दिवस मनाने की यादों को याद करते हैं। उन्होने कहा, मुझे याद है कि जब मैं स्कूल में था, मेरे माता-पिता मुझे सुबह उठा देते थे और मैं सुबह की परेड देखा करता था। मैं सभी झांकियों और सभी अलग-अलग खूबसूरत संस्कृतियों, विभिन्न हिस्सों से आने वाले लोगों को देखता था।

यह भी पढ़ें : Viral Video: रोहित शेट्टी का असली स्टंट, हाथों में उठा ली कार, बोले-देसी घी और घर के खाने का कमाल

'कसम तेरे प्यार की’ बंगाली में

गौरतलब है कि शरद का टीवी शो ’कसम तेरे प्यार की’ साल 2016 में एयर हुआ था। उनका यह शो काफी लोकप्रिय हुआ। अब खबर है कि इस शो को बंगाली में डब किया जाएगा। इस बंगाली डब सीरियल को फरवरी में लाॅन्च किया जाएगा। बंगाली में इसका टाइटल ’शपथ भालोभासर’ रखा जाएगा।