'मन की आवाज प्रतिज्ञा' शो के Arhaan Behl ने पहली बार लगाई गंगा में डुबकी, हुए भावुक

By: पवन राणा
| Published: 09 Mar 2021, 11:27 PM IST
'मन की आवाज प्रतिज्ञा' शो के Arhaan Behl  ने पहली बार लगाई गंगा में डुबकी, हुए भावुक

  • 'मन की आवाज प्रतिज्ञा' ( mann ki awaaz pratigya ) की प्रयागराज में की शूटिंग
  • शो के कलाकार अरहान बहल ने लगाई गंगा में डुबकी
  • पहली बार गंगा में डुबकी लगाने पर भावुक हुए अरहान

मुंबई। लॉकडाउन में 'मन की आवाज प्रतिज्ञा' शो ( Mann Ki Awaaz Pratigya Show ) की वापसी ने कास्ट और क्रू के साथ-साथ दर्शकों की भी कई पुरानी यादों को दोबारा ताजा कर दिया। इस तरह इस शो से जुड़ी कई भावनाएं अविस्मरणीय रही हैं। हाल ही में इस शो की कास्ट और क्रू ने माघ मेले के दौरान प्रयागराज में शूटिंग की, जिससे वह बहुत रोमांचित रहे। अभिनेता अरहान बहल ( Arhaan Behl ) इस शो में कृष्णा सिंह के किरदार को निभाते हुए भावुक हो गए, जब उन्होंने प्रयागराज ( Prayagraj ) में शो की शूटिंग के दौरान गंगा ( Ganga River ) के पवित्र जल में पहली बार डुबकी लगाई।

मन और आत्मा के शुद्धिकरण के लिए लगाई डुबकी-अरहान बहल
प्रयागराज में हुई शूटिंग को लेकर भावुक और 'मन की आवाज प्रतिज्ञा' से जुड़ी अपनी पुरानी यादों को ताजा करते हुए अभिनेता अरहान बहल ने बताया,'माघ मेले में इस शो के लिए शूटिंग करने का एक अद्भुत अनुभव था, क्योंकि मेरे जैसे भक्त के लिए पवित्र गंगा नदी में अपने मन और आत्मा के शुद्धिकरण के लिए डुबकी लगाना बहुत राहत भरा रहा। हालांकि लगभग एक दशक बाद उसी लोकेशंस पर शूट करना कई पुरानी यादों को ताजा कर रहा था जो यादें आज भी दिमाग में उतनी ही फ्रेश हैं। कुछ इसी प्रकार यह शो आज भी हमारे लिए उतना ही खास है ऐसे में मैं इसे दोबारा करने के लिए बिलकुल तैयार था और मैं उम्मीद करता हूं कि इस शानदार स्थान हमारी और भी शूटिंग शेड्यूल की जाए।'

सच की जीत हो और लोगों को न्याय मिले
निर्माता राजन शाही और क्रिएटिव निर्माता पर्ल ग्रे द्वारा निर्मित इस शो की कहानी प्रतिज्ञा के किरदार पर निर्भर करती है जिसे पूजा गौर द्वारा निभाया जा रहा है, वह एक पब्लिक प्रॉसिक्यूटर के तौर पर एक ऐसे केस को चुन लेती हैं जी उनके जीवन को संघर्षपूर्ण बना देता है। हालांकि, वह इस को बात सुनिश्चित करती हैं कि सच की जीत हो और लोगों को न्याय मिले। इस शो में शामिल चर्चित कलाकारों की सूची में लोकप्रिय कलाकार अरहान बेहाल, अनुपम श्याम, अस्मिता शर्मा और अन्य कई किरदार शामिल हैं। बता दें कि एक्ट्रेस पूजा गौर इस शो के दूसरे सीजन में वापसी कर रही हैं। इससे 6 साल पहले वह टीवी शो 'एक नई उम्मीद-रोशनी' में नजर आईंं थी।