script60 साल के शख्स को परिवार के साथ ‘बालिका वधू’ देखने में आती थी शर्म, अविका गौर को बताई थी वजह | avika gor fan-said-he-ashamed-watching-balika-vadhu-with-family | Patrika News
TV न्यूज

60 साल के शख्स को परिवार के साथ ‘बालिका वधू’ देखने में आती थी शर्म, अविका गौर को बताई थी वजह

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अविका ने बताया कि उनके एक फैन ने उनसे कहा था कि उन्हें अपने परिवार के साथ बालिका वधू सीरियल को देखने में शर्म आती है। उन्होंने इसकी वजह भी बताई थी।

नई दिल्लीAug 10, 2021 / 06:15 pm

Sunita Adhikari

balika_vadhu_1.jpg

Balika Vadhu Avika Gor

नई दिल्ली। टीवी के सबसे सुपरहिट सीरियल्स में से एक ‘बालिका वधू’ शो था। यह सीरियल साल 2008 में ऑन एयर हुआ था। बाल विवाह जैसी कुरीति पर बेस्ड इस शो ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। इसकी कहानी को हर किसी ने पसंद किया था। सीरियल में एक्ट्रेस अविका गौर ने छोटी आनंदी का रोल निभाया था। इस रोल को निभाकर वह घर-घर में छा गई थीं। हर कोई उन्हें पहचानने लगा था। अब हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अविका ने बताया कि उनके एक फैन ने उनसे कहा था कि उन्हें अपने परिवार के साथ बालिका वधू सीरियल को देखने में शर्म आती है। उन्होंने इसकी वजह भी बताई थी।
ये भी पढ़ें: श्मशान घाट में प्रत्युषा बनर्जी की मां ने ‘आज जाने की जिद ना करो’ गाना गाकर दी बेटी को विदाई

अविका गौर ने टीवी शोज़ का दर्शकों पर प्रभाव पर बात करते हुए कहा, “मुझे याद है कि मैं 2010 में दिल्ली में थी। एक 60 साल का आदमी मेरे पास आया और उन्होंने मुझसे कहा कि बच्चा हमें माफ करना पर हम आपका शो अपने परिवार के साथ नहीं देख सकते हैं। हमें शर्म आती है। इसके बाद मैंने इसकी वजह पूछी तो उन्होंने बताया कि उनके परिवार में बाल विवाह की प्रथा लागू है। हालांकि, उन्होंने मुझसे वादा किया था कि ऐसा दोबारा नहीं होगा।”
balika_vadhu.jpg
अविका आगे कहती हैं, “मैं उनकी बात सुनकर इतना हैरान रह गई थी कि मुझे नहीं पता था कि कैसे रिएक्ट करूं। लेकिन उनकी बात सुनकर मुझे प्राउड भी फील हुआ। टीवी सीरियल की एकमात्र जिम्मेदारी होती है लोगों का मनोरंजन करने की लेकिन इसके साथ-साथ अगर हम एक जिंदगी, एक परिवार को बदलने में कामयाब होते हैं तो यह एक शो की कामयाबी है। इसके बाद अविका ने बताया, ‘मुझे एक पत्रकार भी याद है जिसने मुझे बताया था कि कोलकाता में एक आठ साल की बच्ची अपने मंडप में खड़ी होकर शादी करने से इंकार कर रही थी और कह रही थी कि ‘आनंदी ने मना किया है’।
ये भी पढ़ें: ‘बालिका वधू’ फेम प्रत्युषा बनर्जी की मौत के बाद परिवार हुआ आर्थिक तंगी का शिकार, केस लड़ने में गंवाया सबकुछ

इसके बाद अविका कहती हैं, ‘यही कारण है कि ये शो एक बार फिर वापस आ रहा है। क्योंकि आज भी समाज में यह कुप्रथा लागू है और और हमें लोगों को इस बुराई को दिखाने की जरूरत है।’ बता दें कि ‘बालिका वधू’ सीरियल 2008 से 2016 तक प्रसारित हुआ था। शो में आनंदी की बचपन में ही जगदीश नाम के बच्चे से शादी हो जाती है। जिसके बाद आनंदी के साथ उसकी दादी सा बहुत बुरा व्यवहार करती है। हालांकि, आनंदी का प्यार उन्हें भी बदल देता है।

Home / Entertainment / TV News / 60 साल के शख्स को परिवार के साथ ‘बालिका वधू’ देखने में आती थी शर्म, अविका गौर को बताई थी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो