script‘ये लड़की कुछ नहीं कर पाएगी’ पंडित की इस बात को Smriti Irani ने किया गलत साबित, TV से Parliament तक हैं सुपरस्टार | Smriti Irani birthday from tv actress to politician know unknown facts about smriti irani | Patrika News
मनोरंजन

‘ये लड़की कुछ नहीं कर पाएगी’ पंडित की इस बात को Smriti Irani ने किया गलत साबित, TV से Parliament तक हैं सुपरस्टार

Smriti Irani Birthday: दिल्ली की मॉडर्न लड़की जिसने टीवी से लेकर पार्लियामेंट तक झंडे गाड़ दिए। टीवी में आज्ञाकारी बहू का रोल निभाया तो संसद में शेरनी की तरह दहाड़ भी लगाई। हम बात कर रहे हैं कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी की, जिनका आज 49वां बर्थडे है।

मुंबईMar 23, 2024 / 11:44 am

Gausiya Bano

Happy Birthday Smriti Irani

Happy Birthday Smriti Irani

Smriti Irani Birthday: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का आज बर्थडे है। उनका जन्म 23 मार्च, 1976 को दिल्ली में हुआ था। पॉलिटिक्स में आने से पहले स्मृति टेलीविजन की दुनिया में काम कर चुकी हैं। स्टार प्लस पर आने वाले एकता कपूर के सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में तुलसी का रोल स्मृति ईरानी ने ही निभाया था। इससे उन्हें घर घर में पहचान मिली। हालांकि, ये सफर उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था।


स्मृति ईरानी जब छोटी थी तब उनके माता-पिता ने घर पर एक पंडित को बुलाया था। पंडित ने स्मृति ईरानी की भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि ये लड़की कुछ नहीं कर पाएगी। इसका कुछ नहीं होगा। फिर क्या स्मृति ने अपनी मेहनत और लगन से पंडित की उस भविष्यवाणी को गलत साबित कर दिखाया।

यह भी पढ़ें

मुंबई से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे बॉलीवुड के बड़े स्टार्स, माधुरी दीक्षित-स्वरा भास्कर समेत इन नामों की खूब चर्चा




स्मृति अपने सपनों को पूरा करने के लिए मुंबई आ पहुंची। यहां उन्होंने मिस इंडिया पीजेंट कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया, लेकिन वो टॉप 9 तक नहीं पहुंच पाईं। फिर स्मृति ने मीका सिंह के साथ एल्बम सावन में लग गई आग के सॉन्ग में नजर आईं। इसके बाद स्मृति ईरानी को क्योंकि सास भी कभी बहू थी सीरियल में काम करने का मौका मिला। हालांकि, एकता कपूर ने स्मृति को पहले रिजेक्ट कर दिया गया था। लेकिन बाद में एक पंडित ने उन्हें स्मृति को लीड एक्ट्रेस के तौर पर कास्ट करने की सलाह दी। इसके बाद स्मृति शो के लिए काफी लकी भी साबित हुईं।

smriti_irani_tv_serial.jpg

स्मृति ईरानी का पॉलिटिकल करियर 2003 में हुआ था, जब उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की और दिल्ली के चांदनी चौक लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा। इसके बाद 2011 में स्मृति ईरानी गुजरात से राज्यसभा सांसद चुनी गईं।

यह भी पढ़ें

TV Latest News



बीजेपी ने 2014 में स्मृति ईरानी को अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ उतार दिया था। इस दौरान वो हार गई थीं। लेकिन 2019 के चुनाव में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को उन्हीं के गढ़ में हरा दिया था।

smriti_irani_amethi.jpg

Home / Entertainment / ‘ये लड़की कुछ नहीं कर पाएगी’ पंडित की इस बात को Smriti Irani ने किया गलत साबित, TV से Parliament तक हैं सुपरस्टार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो