जब टीआरपी के लिए टीवी शोज में दिखाई गई फेक लव स्टोरी और शादियां

By: पवन राणा
| Published: 23 May 2021, 11:08 PM IST
जब टीआरपी के लिए टीवी शोज में दिखाई गई फेक लव स्टोरी और शादियां

टीवी शोज में लोकप्रियता की होड़ के चलते प्यार और शादी जैसी पवित्र रस्मों का भी बेजा इस्तेमाल किया जाता है। इन दिनों इंडियन आइडल में पवनदीप और अरूणिता के बीच दिखाए जा रहे लव एंगल की चर्चा है।

मुुंबई। टीवी शोज में टीआरपी की लड़ाई नहीं है। इस लड़ाई में आगे रहने के लिए निर्माताओं की तरफ से कई तरह के मार्केटिंग फंडे अपनाए जाते हैं। कई बार प्रतियोगी या दिग्गजों की कहासुनी करवाई जाती है। कभी मनमुटाव दिखाए जाते हैं। कभी—कभार हदें पार करते हुए प्रेम कहानी या शादी तक करवा दी जाती है। राखी सावंत जैसे उदाहरण सामने हैं। शादी हुई भी और चली भी नहीं। इन दिनों रियलिटी शो 'इंडियन आइडल' में प्रतियोगी पवनदीप राजन और अरूणिता कांजीलाल में लव एंगल दिखाए जाने के आरोप लगाए जा रहे हैं। इससे पहले इसी शो में जज नेहा कक्कड़ और होस्ट आदित्य नारायण के बीच शादी का पूरा माहौल बनाया गया था। आइए जानते हैं कैसे टीआरपी के लिए गढ़ी गईं प्रेम कहानियां और रचाई गई शादियां:

नेहा कक्कड़ और आदित्य नारायण

indian_idol_neha_jodi.png

इंडियन आइडल' में जज नेहा कक्कड़ और आदित्य नारायण के बीच ऐसा माहौल बनाया गया कि दोनों को प्यार है। फिर बात शादी तक पहुंच गई। शो पर ही रस्में होने लगींं। हालांकि तमाम तामझाम के बाद पता चला कि ये सब फेक था और टीआरपी के लिए किया गया।

यह भी पढ़ें : राखी सावंत ने रितेश से मजबूरी में की शादी, गुंडे ने जीना कर दिया था मुश्किल

पवनदीप और अरुणिता

indian_idol_jodi.png

'इंडियन आइडल' में ही प्रतियोगी पवनदीप राजन और अरूणिता कांजीलाल के बीच लव एंगल दिखाया जाता है। जजेज और गेस्ट जज विशेषरूप से वैसी ही टिप्पणी करते हैं, जिससे इनके प्यार में होने का संकेत मिले। हाल ही आदित्य नारायण ने कहा कि ये सब मनोरंजन के लिए होता है। दर्शक इसे पसंद करत हैं, इसमें गलत क्या है?

 

राखी सावंत और इलेश

indian_idol_rakhi_jodi.png

राखी सावंत की शादी कब हो जाती है और उनका पति कब गायब हो जाता है, ये सब जानते हैं। राखी ऐसा अभी करने लगी हैं। हालांकि एक बार 'राखी का स्वयंवर' नाम से टीवी शो भी आ चुका है। इसमें राखी की शादी इलेश नाम के एक प्रतियोगी से कर दी गई। बाद में सब गायब हो गया। राखी अब रितेश नाम के एक एनआरआई को पति बताती हैं।

यह भी पढ़ें : Neha Kakkar की प्रेग्नेंसी की खबर के बाद सोशल मीडिया पर बने Funny Memes

 

करण पटेल और अमिता चांदेकर

indian_idol_karan_patel_jodi.png

अभिनेता करण पटेल की बीते समय में बहुत सारी फीमेल फैन फॉलोविंग रही है लेकिन नच बलिए 3 के दौरान वह खास तौर पर चर्चा में रहे थे जब अमिता चांदेकर उनकी पार्टनर थीं। दोनों के बीच शो पर सच्ची मोहब्बत दिखाई गई थी लेकिन शो से बाहर होने के बाद दोनों फिर अलग हो गए। बाद में एक इंटरव्यू के दौरान करण पटेल ने खुलासा किया था कि अमिता कभी उनकी गर्लफ्रेंड थी ही नहीं।

 

सारा खान और अली मर्चेंट

indian_idol_sara_jodi.png

'बिग बॉस' में प्रतियोगी की शादी के मामले में सारा खान और अली मर्चेंट का नाम सामने आता है। दोनों का लव एंगल दिखाया गया। नजदीकियां दिखाई गईं, प्यार हुआ और शादी तक बात पहुंची। दोनों के घरवालों को बुलाकर रस्में हुईं। हालांकि शो खत्म होने के बाद पता ही नहीं चला, दोनों का प्यार और शादी कहां चली गई।