राजस्थान की इन नगर निकायों को उदयपुर में किया सम्मानित

राजस्थान की इन नगर निकायों को उदयपुर में किया सम्मानित

Mukesh Hingar | Publish: Aug, 28 2018 06:56:02 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुर. स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के दौरान प्रदेश से बेहतर स्थान प्राप्त करने वाली नगर निकायों को मंगलवार को उदयपुर में सम्मानित किया गया। यहां होटल इंदर रेजीडेंसी में स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के मापदंडों को लेकर हुई कार्यशाला में यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी, स्वच्छ भारत मिशन के संयुक्त सचिव वी.के. जिंदल व डीएलबी डायरेक्ट पवन अरोड़ा ने चयनित निकायों के मुखिया और अधिकारियों को सम्मानित किया। समारोह में सर्वेक्षण 2018 में देश में राजस्थान की टॉप दस सिटी जयपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर, पाली, भीलवाड़ा, हनुमानगढ़, टोंक, चुरु व झूंझूनु को सम्मानित किया। इसी प्रकार जोनल में टॉप रहे दस निकाय झालरापाटन, रतनगढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, छबड़ा, नोखा, श्रीमाधोपुर, खेरली, केशवरायपाटन, निम्बाहेड़ा के जनप्रतिनिध व अधिकारियों को सम्मानित किया। कृपलानी ने डीएलबी के भुपेन्द्र माथुर, ओम प्रकाश कला, ब्रजेश पारीक, रतनलाल, हेमंत तिवारी, रवीन्द्र शर्मा, साथ ही स्वायत्त शासन विभाग के क्षेत्रीय उप निदेशक जयपुर, कोटा, उदयपुर व अजमेर को सम्मानित किया गया।
--
उदयपुर से इनको मिला सम्मान
समारोह में उदयपुर का सम्मान महापौर चन्द्रसिंह कोठारी, आयुक्त सिद्धार्थ सिहाग व उप निदेशक प्रभा गौतम को सम्मानित किया गया। राज्य के नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने कहा कि हमे अपशिष्ट कचरा प्रोसेसिंग किया जा रहा है इसके लिए 16 शहरों में प्लांट लगाने की प्रक्रिया चल रही है लेकिन इसका विस्तार करते हुए दूसरे शहरों में भी यह प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि डूंगरपुर देश में पहले स्थान पर आए इसके लिए वहां की नगर पालिका भी लगी रहे। कृपलानी ने कहा कि इसे थोपा हुआ अभियान नहीं समझे, हमारी जिम्मेदारी भी बनती है देश के प्रति। डीएलबी डायरेक्ट पवन अरोड़ा ने कहा कि निकायों को सबसे पहले सब्जी और पार्कों को साफ-सुथरा रखने का काम किया जाएगा। आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय के सलाहकार रोहित कक्कड़, अनिल प्रकाश, महापौर चन्द्रसिंह कोठारी आदि ने संबोधित किया। मिशन के संयुक्त सचिव वी.के. जिंदल ने कहा कि अब हमे पूरा प्रयास और कोशिश करते हुए काम करना है,

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned