scriptउदयपुर के गोवर्धन विलास थाने से बाइक चोरी, कोर्ट ने कहा- अपनी सुरक्षा भी नहीं कर पा रही पुलिस | Bike stealing from Govardhan Vilas police station in Udaipur | Patrika News
उदयपुर

उदयपुर के गोवर्धन विलास थाने से बाइक चोरी, कोर्ट ने कहा- अपनी सुरक्षा भी नहीं कर पा रही पुलिस

-हादसे में मौत पर जाप्ते ने जब्त की थी दुर्घटनाग्रस्त मोटरसाइकिल, आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस महानिरीक्षक को दिए निर्देश

उदयपुरOct 26, 2017 / 01:22 am

Mohammed illiyas

crime
उदयपुर . दुर्घटना में भाई की मौत होने के बाद जब्त मोटरसाइकिल गोवर्धन विलास थाने से चोरी हो गई। न्यायालय ने इसे गंभीर माना। तल्ख टिप्पणी की कि गोवर्धन विलास क्षेत्र में रह रहे नागरिकों की सुरक्षा के लिए संबंधित थाना जिम्मेदार है, लेकिन वह खुद अपने थाना परिसर में खड़े वाहनों की सुरक्षा में सक्षम नहीं है। न्यायालय ने अग्रिम कार्रवाई के लिए पुलिस महानिरीक्षक को निर्देशित किया है।
READ MORE : सोहराबुद्दीन-तुलसी एनकाउंटर केस में अब हुआ ये बड़़ा़ खुलासा, बड़़े़े रसूखदारों के बरी होते ही आया इनका नम्‍बर..

प्रकरण के अनुसार पिछले साल 23 नवम्बर को गोवर्धन विलास क्षेत्र स्थित नेला रोड पर किसी वाहन की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार उदयलाल लोहार की मौत हो गई थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर दुर्घटनाग्रस्त मोटरसाइकिल जब्त की थी, जो थाना परिसर में खड़ी की गई।
मृतक के भाई को कटवाए थाने के चक्कर
हादसे के कुछ समय बाद उदयलाल का बड़ा भाई जेतपुरा (मंगलवाड़) निवासी मांगीलाल पुत्र गमेरलाल लोहार गोवर्धन विलास थाने पहुंचा। उसने दुर्घटनाग्रस्त बाइक मांगी, लेकिन पुलिसकर्मियों ने नहीं दी। उसे कई चक्कर कटवाए। परेशान मांगीलाल ने मोटरसाइकिल छुड़वाने के लिए अधिवक्ता शांतिलाल चपलोत के जरिए प्रार्थना पत्र पेश किया। विशिष्ट अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (पीसीपीएनडीटी एक्ट) न्यायालय के पीठासीन अधिकारी समरेन्द्र सिंह सिकरवार ने पत्रावली पर आए तथ्यों का अवलोकन किया। सामने आया कि अनुसंधान अधिकारी एएसआई धूलसिंह ने मोटरसाइकिल को डिटेन कर थाने में खड़ा करवाया था, लेकिन बाद में वह वहां से चोरी हो गई। न्यायालय ने मामले को काफी गंभीर माना।
थाने की कार्रवाई पर प्रश्नचिह्न
न्यायालय ने टिप्पणी में लिखा कि डिटेनशुदा वाहन के संबंध में थाना पुलिस ने परिवादी को किसी तरह का नोटिस नहीं दिया। केवल मोबाइल पर बातचीत कर खानापूर्ति की। आईओ की लापरवाही से परिवादी का वाहन चोरी हो गया। थाना परिसर से वाहन चोरी की घटना पुलिस की कार्य प्रणाली पर स्पष्ट रूप से प्रश्नचिह्न लगाती है।

Home / Udaipur / उदयपुर के गोवर्धन विलास थाने से बाइक चोरी, कोर्ट ने कहा- अपनी सुरक्षा भी नहीं कर पा रही पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो