कोरोना से घबराएं नहीं, जीत की ओर बढ़ रहे हैं हम

उदयपुर में संक्रमितों का आंकड़ा छह हजार के करीब

 

By: surendra rao

Published: 16 Oct 2020, 02:13 AM IST

उदयपुर. उदयपुर में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस महामारी के फैलने से लोगों में भय भी है। उदयपुर में संक्रमितों का आंकड़ा भले ही छह हजार के करीब हो गया हो लेकिन घबराने की बात नहीं है। क्योंकि हमारे कोरोना वॉरियर्स इस महामारी से लोगों को बचाने में जी जान से जुटे हुए हैं। इनकी सेवा व कर्तव्य निष्ठा इस बात से साबित होती है कि वे कई बार संक्रमितों का उपचार करते करते स्वयं संक्रमण के शिकार हो जाते हैं लेकिन वे इससे परवाह किए बगैर कर्तव्य को बखूबी अंजाम देते जा रहे हैं। यही वजह है कि उदयपुर में कारोना के केस लगातार बढऩे के बावजूद एक्टिव केसों में कमी आई है, जिससे ये कहा जा सकता है कि कोरोना से लोग जंग जीतते जा रहे हैं।

उपचार में जुटी है मेडिकल टीम
भले ही उदयपुर में पॉजिटिव केस का आंकड़ा 5943 पर पहुंच चुका है, लेकिन राहत की बात यह है कि इसमें से 5559 लोग नेगेटिव होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं तथा 188 लोग होम आइसोलेट है। साथ ही एक्टिव केस 326 ही है, जिससे यह पता चलता है कि शहर के सरकारी व डेडिकेटेड कोविड अस्पतालों में चिकित्सकों व चिकित्सा कर्मियों की टीम कोरोना की जंग में लड़ रहे लोगों का उपचार करने के लिए जी जान से जुटी हुई है।

...तो भगा देंगे कोरोना को
यही नहीं कोरोना महामारी से लोगों के बचाव को लेकर प्रशासन भी पूरी तरह से लगा हुआ है। इसी की बदौलत कोरोना से जीत की ओर बढ़ते जा रहे हैं। अगर उदयपुर के लोग सरकार व प्रशासन की ओर से जारी गाइड लाइन की पालना करेंगे तो वो दिन दूर नहीं जब हम कोरोना को यहां से भगाकर छोड़ेगे। इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क व सेनेटाइजर का उपयोग करना होगा। अगर हम गाइड लाइन की पालना करेंगे तो हम भी सुरक्षित रहेंगे और परिवार के लोग भी।

प्रवासियों ने भी की तारीफ

्रउदयपुर के सरकारी अस्पताल में इलाज प्राप्त कर स्वस्थ हो चुके प्रवासी राजस्थानियों ने भी जिला प्रशासन व चिकित्सकों के प्रयासों की सराहना की है। इस संबंध में जिला कलक्टर चेतन देवड़ा और आरएनटी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. लाखन पोसवाल को गुरुवार को कुछ पत्र मिले हैं, इनमें ईएसआईसी सहित सरकारी अस्पताल के चिकित्साधिकारियों व कर्मचारियों की सेवाएं, कार्यशैली व व्यवहार की तारीफ की गई है।
...................................

करें प्रोटोकॉल का पालन
हम प्रयास कर रहे है कि मरीजों की संख्या पर काबू हो। लोगों को भी सतर्क रहना होगा। घर से बाहर निकलते समय लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना ही होगा।

डॉ. दिनेश खराड़ी, सीएमएचओ उदयपुर

surendra rao Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned