scriptयूं गोत लगा रहे है डॉक्टर और स्टाफ | doctor and staff has | Patrika News
उदयपुर

यूं गोत लगा रहे है डॉक्टर और स्टाफ

चिकित्सा विभाग के’चिकने घडे़
– नहीं भेज रहे बायोमैट्रिक हाजिरी- कलक्टर से लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश हवा
– मजबूर बीसीएमओ

उदयपुरJan 23, 2019 / 01:03 pm

Bhuvnesh

चिकित्सा विभाग के'चिकने घडे़

चिकित्सा विभाग के’चिकने घडे़

भुवनेश पंड्या

उदयपुर . कई निरीक्षणों में बायोमेट्रिक हाजिरी को लेकर किरकिरी करवाने के बावजूद चिकित्सा विभाग के कर्मचारी से लेकर चिकित्सक तक चिकने घडे़ बने हुए हैं। तय समय के दौरान हॉस्पिटल से गायब रहना इनकी आदत बन गया है। हालात यह हैं कि बार-बार नोटिस एवं रिमाइंडर जारी करने के बावजूद कोई बीसीएमओ सुनने को तैयार नहीं है। इधर, बीसीएमओ अपनी मजबूरी बता रहे हैं कि फील्ड से उनके पास समय पर जानकारी नहीं पहुंच रही है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराड़ी ने सभी १२ बीसीएमओ को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है और नियमित हाजिरी का ब्योरा भेजने के निर्देश दिए हैं। साथ ही ई-औषधि पर समय पर मरीजों की दवाइयों की पर्चियां का इन्द्राज नहीं हो रहा है।
——

ग्रामीण इलाकों में बारी

ग्रामीण क्षेत्रों में तो चिकित्सकों से लेकर स्टाफ कर्मियों ने अपनी बारी-बारी से ‘गोतÓ तय कर रखी है। वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी जानकारी है, लेकिन जिले के अधिकतर केन्द्रों पर चल रहे इस खेल पर काबू नहीं पाया जा सका है। एेसे में अधिकारी इस तिलिस्म को तोडऩे को तरीका तलाश रहे हैं।
—-

बायोमैट्रिक हाजिरी की जानकारी नहीं मिलने पर सभी बीसीएमओ को नोटिस जारी किया है, यदि स्थितियां जल्द नहीं बदली तो कड़ी कार्रवाई अमल में लाएंगे।
डॉ दिनेश खराड़ी, सीएमएचओ उदयपुर

Home / Udaipur / यूं गोत लगा रहे है डॉक्टर और स्टाफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो