scriptसर्वसम्मति से हुआ ये फैसला, अब एलीवेटेड फ्लाईओवर के नीचे छोड़ी जाएगी जगह | elevated flyover at kherwada udaipur | Patrika News
उदयपुर

सर्वसम्मति से हुआ ये फैसला, अब एलीवेटेड फ्लाईओवर के नीचे छोड़ी जाएगी जगह

खेरवाड़ा . सभा ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया कि सडक़ पर एलीवेटेड फ्लाईओवर का निर्माण कर निचले हिस्से को खुला रखा जाए

उदयपुरJan 23, 2018 / 03:41 pm

elevated flyover at kherwada udaipur
खेरवाड़ा . उदयपुर से अहमदाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिक्स लेन निर्माण के तहत क्षेत्रवासी ओवरब्रिज की डिजाइन पर एतराज जता रहे थे, इसके मद्देनजर शनिवार को ग्राम सभा हुई। ग्राम सभा में क्षेत्रवासियों ने वर्ष 2006, 2009 एवं 2016 में हुई बरसात के दौरान बनी तत्कालीन जल प्लावन की स्थिति याद दिलाते हुए भविष्य पर चिंता जताई। ग्राम सभा ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया कि सार्वजनिक निर्माण विभाग के विश्राम गृह से राणी रोड तक निचले हिस्से वाली सडक़ पर एलीवेटेड फ्लाईओवर का निर्माण कर निचले हिस्से को खुला रखा जाए ताकि बरसात के दिनों में यहां बरसाती पानी की निकासी सुनिश्चित हो सके।
इसके अलावा प्राधिकरण की ओर से 45 मीटर हिस्से में अधिग्रहण से लोगों के बेरोजगार होने की आशंकाएं जताते हुए ग्राम सभा ने इस बारे में कार्रवाई नहीं करने का निर्णय किया। गौरतलब है कि बरसात के दौरान क्षेत्र में कई बार पानी भरने से वाहनों के बहने और हाई-वे जाम रहने की समस्याओं से आम आदमी प्रभावित होता रहा है।
READ MORE: उदयपुर की लेडी सिंघम की बड़ी कार्रवाई, पिछोला से पकड़ा इन लोगों को, लगाया जुर्माना


बच्चों की छूट गई पढ़ाई : इधर, सरपंच ममता मीणा के नेतृत्व में टोल नाके पर लोगों ने प्रदर्शन किया। टोल प्रबंधन से बातचीत में सरपंच ने बताया कि नई टोल कंपनी के अस्तित्व में आने के बाद से बड़ी संख्या में स्थानीय युवा बेरोजगार हो गए हैं। उनकी ओर से प्राधिकरण एवं प्रशासनिक स्तर पर पीड़ा बताई जा चुकी है। आर्थिक तंगी के बीच बेरोजगार परिवार में स्कूल जा रहे बच्चों की पढ़ाई रुक गई है।
दो जून की रोटी की व्यवस्था भारी पड़ रही है। सरपंच ने सभी बेरोजगार युवा 27 जनवरी से सेवा पर रखने की मांग की। विवाद की सूचना पर थानाधिकारी रतनसिंह मौके पर पहुंचे और प्रबंधन एवं सरपंच के बीच सामंजस्य बिठाते हुए 26 जनवरी को टोल प्रबंधन, जनप्रतिनिधि एवं कार्मिकों की बैठक कराने की बात कही, तब जाकर विवाद खत्म हुआ।

पिस्टल सप्लाई का एक आरोपित गिरफ्तार
उदयपुर . हथियार व कारतूस सप्लाई के मामले में फरार एक आरोपित को भूपालपुरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया जिसे न्यायालय ने जेल भेज दिया। भूपालपुरा थाना पुलिस ने गत दिनों आयड़ ईदगाह के पीछे नदी के किनारे योजना बनाते घंटाघर निवासी आफताब अहमद, उगमणा कोटड़ा (ऋषभदेव) डूंगरलाल मीणा, वीरियाखेड़ी निम्बाहेड़ा निवासी अकरम खां, बिच्छुघाटी निवासी शोएब खां व पानेरियों की मादड़ी निवासी नरेन्द्र पानेरी को पकड़ा था। तलाशी में उनके हथियार व कारतूस मिले थे। पूछताछ में एक पिस्टल सिलावटवाड़ी निवासी शाहीन उर्फ राजा द्वारा सप्लाई करने पर पुलिस ने उसे पकडऩा चाहा तो वह फरार हो गया था। घर आने का पता चलने पर पुलिस ने उसे धरदबोचा।

Home / Udaipur / सर्वसम्मति से हुआ ये फैसला, अब एलीवेटेड फ्लाईओवर के नीचे छोड़ी जाएगी जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो