scriptफोटोग्राफर्स को दिया गच्चा, 15 लाख रुपए के कैमरे ले गया ठग, ऐसे दिया अंजाम | fraud with photographers in udaipur Rajasthan | Patrika News
उदयपुर

फोटोग्राफर्स को दिया गच्चा, 15 लाख रुपए के कैमरे ले गया ठग, ऐसे दिया अंजाम

पाली में दिया पता भी निकला फर्जी, भूपालपुरा थाने में मामला दर्ज

उदयपुरMay 23, 2019 / 12:48 pm

madhulika singh

fraud by soldier for recruitment on clerk post in army, arrested

fraud by soldier for recruitment on clerk post in army, arrested

उदयपुर. शहर के कुछ फोटोग्राफरों से एक शातिर ठग शादी की शूटिंग के बहाने करीब 15 लाख रुपए की कीमत के पांच महंगे कैमरे व लैंस लेकर फरार हो गया। कुम्हारों का भट्टा निवासी राकेश पूर्बिया ने आरोपी अमरसिंह पुत्र जोगेन्द्रसिंह के विरुद्ध भूपालपुरा थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस के साथ ही परिवादी आरोपी के आधार कार्ड पर लिखे पते पर पाली पहुंचे तो वह फर्जी निकला।
सोश्यल मीडिया पर आरोपी को फोटो प्रसारित करने पर महज दो घंटे में आरोपी के रोहतक हरियाणा, दिल्ली, कोटा व अन्य जगह से भी कैमरे लेकर फरार होने का खुलासा हुआ।
परिवादी राकेश पूर्बिया व सूर्यप्रकाश ने बताया कि अमरसिंह नामक शातिर ठग पिछले कुछ माह से कुम्हारों का भट्टा में किराए के कमरे में रह रहा था। जान पहचान बढ़ाते हुए वह राकेश पूर्बिया से आधार कार्ड की कॉपी देकर शादी शूटिंग के कैमरा किराए पर ले गया।
उसके बाद वह पन्द्रह सौ रुपए किराए का भुगतान कर कैमरा वापस दे गया। 19 को आरोपी अमरसिंह ने राकेश के मार्फत ही सूर्यप्रकाश व राकेश मेघवाल से करीब 15 लाख की कीमत के पांच कैमरे व पांच महंगे लैंस ले गया जो वापस नहीं आया। 21 मई को आरोपी को यह कैमरे वापस लौटाने थे, फोटोग्राफर ने उसे कॉल किया तो वह स्वीच ऑफ आया। सभी परिवादी मामला दर्ज करवाने के साथ आधार कार्ड पर लिखे पाली के पते पर पहुंचे तो वह फर्जी निकला। मोबाइल सिम की डिटेल निकाली वह करौली की निकली।

Home / Udaipur / फोटोग्राफर्स को दिया गच्चा, 15 लाख रुपए के कैमरे ले गया ठग, ऐसे दिया अंजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो