scriptमेवाड़ सामाजिक सौहार्द की मिसाल, आरक्षण की बीन यहां नहीं बजेगी | hardik patel in udaipur | Patrika News
उदयपुर

मेवाड़ सामाजिक सौहार्द की मिसाल, आरक्षण की बीन यहां नहीं बजेगी

सकल राजपूत महासभा मेवाड़ के सैंकडों कार्यकर्ताओं ने रविवार को गृहमंत्री गुलाब चन्द कटारिया से मिलकर गुजरात से तड़ीपार किए गए हार्दिक पटेल को मेवाड़ से बाहर करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया।

उदयपुरJul 24, 2016 / 03:07 pm

madhulika singh

hardik patel

hardik patel

सकल राजपूत महासभा मेवाड़ के सैंकडों कार्यकर्ताओं ने रविवार को गृहमंत्री गुलाब चन्द कटारिया से मिलकर गुजरात से तड़ीपार किए गए हार्दिक पटेल को मेवाड़ से बाहर करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया। सकल राजपूत मेवाड महासभा के संरक्षक तनवीरसिंह कृष्णावत के नेतृत्व में शहर के समस्त राजपूत समाज के प्रतिनिधि मण्डल की उपस्थिति में गृहमंत्री गुलाबचन्द कटारिया को र्हािर्दक पटेल को राज्य से बाहर भेजने की मांग की गई। उन्होनें कहा कि मेवाड़ प्रदेश में सामाजिक सौहार्द की मिसाल पेश करता हैं। यहां के लोग बिना किसी सामाजिक भेदभाव के आपस में शान्ति से जीवन यापन कर रहे है। ऐसे में हार्दिक पटेल जैसे युवक आरक्षण की थोथी राजनीति करके राज्य मेें अशान्ति फैलाना चाहते है। इसलिए उसे जल्द राज्य से बाहर भेजा जाए और अशान्ति फैलाने पर उचित कार्यवाही की जाए। इस दौरान कटारिया ने समाज को आश्वस्त किया कि हार्दिक पटेल के कोर्ट के नियमों की अवहेलना करने और अशान्ति फैलाने पर प्रशासन कार्यवाही करेगा। इस दौरान देहात जिला अध्यक्ष गोपाल सिंह तितरडी, महामंत्री घनश्याम सिंह चुण्डावत, शहर महामंत्री जितेेन्द्र सिंह शक्तावत, भानुप्रतापसिंह कृष्णावत, विजय सिंह कच्छावा, देवी सिंह किशनपुरा, प्रेम सिंह सिसोदिया, भंवरसिंह सिसोदिया, देवेन्द्रसिंह सोलंकी, सूरवीर सिंह देवडा, चैन सिंह सोलंकी, हुकम सिंह चौहान, भंवरसिंह अखेपुर सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे। आन्दोलन के प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता हार्दिक पटेल उदयपुर तथा निकटवर्ती स्थानों पर समाज विरोधी गतिविधियां कर मेवाड़ के साम्प्रदायिक माहौल को खराब करने की साजिश रच रहा है जिसमें स्थानीय लोग सम्मिलित होकर उसका सहयोग कर रहे है जो मेवाड़ की 36 जातियों के बीच सामाजिक विषमता पैदाकर माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे है।
निवेदन हैं कि इसको मेवाड़ से बाहर भेजकर मेवाड़ की शान्ति व्यवस्था एवं सामाजिक समरसता का माहौल कायम करें। हम सकल राजपूत महासभा मेवाड़ के समस्त सदस्य आपसे विनम्र निवेदन करते हैं कि आप इस प्रार्थना पर उचित निर्णय लेवें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो