scriptसरकार के इस काम में मदद करके आप नाम कमा सकते है ! लेकिन ऐसे, खबर पढ़िए | How to hold spoils ... | Patrika News
उदयपुर

सरकार के इस काम में मदद करके आप नाम कमा सकते है ! लेकिन ऐसे, खबर पढ़िए

– सरकार ने मांगे लोगों से सुझाव
– खाद्य सुरक्षा की नई कवायद
– आम लोग तरीके सुझाएं कि कैसे पकड़े मिलावटियों को …

उदयपुरMar 25, 2019 / 12:43 pm

Bhuvnesh

How to hold spoils ...

कैसे पकड़े मिलावटों का …

भुवनेश पंड्या/उदयपुर. सरकार चाहती है कि उसे अब आम लोग बताएं कि मिलावटियों को कैसे दबोचा जाए। इसके लिए सरकार ने मिलावटखोरों के खिलाफ नई शुरुआत करने का मन बनाया है। फूड सेफ्टी स्टेडर्ड एक्ट को मजबूत बनाने के लिए जो भी सुझाव आएंगे सरकार इन सुझावों को इस कानून में जोडक़र इसे मजबूत बनाने का मन बना चुकी है।
—-

इस पर भेज सकेंगे सुझाव फूड सेफ्टी वॉयस.२०१९एट जीमेल.कॉम पर कोई भी व्यक्ति अपने सुझाव सीधे ही ३१ मार्च तक भेज सकेंगे। आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं निदेशक जन स्वास्थ्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं की ओर से सभी जिलों में मुहिम भी चल रही है। इस मुहिम को लेकर होली पर विभिन्न मिष्ठान भंडारों और रेस्टोरेंट से नमूने लेने का काम भी जारी है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने मिलावटखोरों के विरूद्ध सख्त कानून बनाने के लिए लोगों से सुझाव लेने का तरीका निकाला है।

ताकि सींखचों के पीछे धकेल सके मिलावटियों को फूड इंस्पक्टर अनिल भारद्वाज ने बताया कि मिलावटखोरों को तय समय में जेल हो सके, उन्हें लोगों की जान से खेलने की सजा मिल सके। किसी को यदि कड़ी सजा मिलेगी तो भविष्य में कोई इस तरह के अपराध करने की गलती नहीं करेगा, इसलिए राजस्थान सरकार कानून में सख्ती लाना चाहती है।

यदि फूड सेफ्टी कानून मजबूत होगा तो इसका असर साफ नजर आएगा, जो नमूने लिए जा रहे हैं, जिनमें मिलावट मिल रही है, उसके विरूद्ध जल्द ही कार्रवाई होगी तो आम लोगों को इसका लाभ मिलेगा। डॉ दिनेश खराड़ी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी उदयपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो