scriptमेवाड़ संभाग में 41 इन्दिरा रसोई में मिलेगा भोजन | indira-rasoi-yojana-will-be-operated-at-41-places-in-the-udaipur zone | Patrika News
उदयपुर

मेवाड़ संभाग में 41 इन्दिरा रसोई में मिलेगा भोजन

जना का शुभारंभ 20 अगस्त को

उदयपुरAug 14, 2020 / 10:14 am

Mukesh Hingar

मेवाड़ संभाग में 41 इन्दिरा रसोई में मिलेगा भोजन

मेवाड़ संभाग में 41 इन्दिरा रसोई में मिलेगा भोजन,मेवाड़ संभाग में 41 इन्दिरा रसोई में मिलेगा भोजन,मेवाड़ संभाग में 41 इन्दिरा रसोई में मिलेगा भोजन

उदयपुर. कोई भूखा ना सोए इस संकल्प को लेकर 20 अगस्त से शुरू किए जा रहे इन्दिरा रसोई को लेकर गुरुवार को तैयारियों की समीक्षा की गई। उदयपुर संभाग में 41 इन्दिरा रसोई शुरू किए जाएंगे।
स्वायत्त शासन विभाग की ओर से आयोजित वीसी में इस योजना को लेकर समीक्षा की गई। उदयपुर संभाग की निकायों की तैयारियों पर भी चर्चा की गई। बैठक में निकायों के रसोई के स्थलों का चयन, संस्था का चयन व रसाई में बर्तन, फर्नीचर, कम्प्युटर आदि को लेकर विस्तार से चर्चा करते हुए निर्देश भी दिए गए। स्वायत्त शासन के उप निदेशक (क्षेत्रीय) विनय पाठक ने संभाग की निकायों की ओर से की गई तैयारियों की जानकारी ली। बैठक में नगर निगम के आयुक्त कमर चौधरी सहित संभाग के नगर परिषद के आयुक्त व नगर पालिकाओं के ईओ शामिल हुए। प्रत्येक नगर निगम में 10, नगर परिषद में 3-3 व नगर पालिका में 1-1 इन्दिरा रसोई का प्रावधान किया गया। इन्दिरा रसोई में 300-300 लोगों का भोजन सुबह-शाम बनेगा। इसमें कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति 8 रुपये देकर भोजन प्राप्त कर सकता है।

संभाग की निकायों में इतने इन्दिरा रसोई
निकाय…. कुल निकाय…. इन्दिर रसोई
नगर निगम… 01… 10
नगर परिषद… 05… 15
नगर पालिका… 16… 16
कुल… 22… 41
व्यापारियों ने विरोध जताया

उदयपुर. शहर में रविवार को लागू लॉकडाउन एवं रात्रि के समय 10 बजे तक दुकानें खोलने की मांग को लेकर गुरुवार को व्यापारियों ने कुछ समय बाजार बंद रखकर प्रदर्शन किया। करीब 6 संगठनों से जुड़े व्यापारियों ने जिला कलक्टर के नाम ज्ञापन दिया। इस दौरान उदयपुर बेकरी एसोसिएशन से मुकेश माधवानी, संजय लिन्जारा, सर्कल व्यापारी एसोसिएशन से जगदीश नैनावा, उदयपुर रेस्ट्रोरेंट एसोसिएशन अध्यक्ष दीपेश हेमनानी, मुम्बईयां बाजार एसोसिएशन से भरत साहू, सुरजपोल व्यापार मंडल से सुनील तलदार, होटल संस्थान दक्षिणी राजस्थान से राकेश चौधरी आदि मौजूद थे।

Home / Udaipur / मेवाड़ संभाग में 41 इन्दिरा रसोई में मिलेगा भोजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो