scriptप्रोफेसर सुरेश आमेटा को लाइफटाइम अचीवमेन्ट पुरस्कार | Lifetime Achievement Award to Prof. Suresh Ameta | Patrika News
उदयपुर

प्रोफेसर सुरेश आमेटा को लाइफटाइम अचीवमेन्ट पुरस्कार

रसायन शिक्षक परिषद ने किया सम्मानित, पेसिफिक विश्वविद्यालय में विज्ञान संकाय अधिष्ठाता

उदयपुरOct 26, 2018 / 02:16 am

Manish Kumar Joshi

lifetime-achievement-award-to-prof-dr-suresh-ameta

प्रोफेसर डॉ. सुरेश आमेटा को लाइफटाइम अचीवमेन्ट पुरस्कार

उदयपुर. भारत की रसायन शिक्षक परिषद, मुम्बई ने इस वर्ष पेसिफिक विश्वविद्यालय के विज्ञान संकाय अधिष्ठाता डॉ. सुरेश आमेटा लाइफटाइम अचीवमेन्ट पुरस्कार से सम्मानित किया। उन्हें यह पुरस्कार रसायन विज्ञान शिक्षण में उल्लेेखनीय योगदान के लिए दिया गया। सम्मान समारोह 25 अक्टूबर को अजमेर के क्षेत्रीय शिक्षण संस्थान में हुआ। ज्ञातव्य है कि डॉ. आमेटा को राष्ट्र की सर्वोच्च रसायन संस्था इंडियन केमिकल सोसायटी, कोलकाता नेे वर्ष 2011 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय में एवं इंडियन काउन्सिल ऑफ केमिस्ट्स, आगरा की ओर से वर्ष 2015 में उका-तरसाडिया विश्वविद्यालय बारडोली (सूरत) में उनके उत्कृष्ट अनुसंधान कार्य के लिए लाइफटाइम अचीवमेन्ट से पुरस्कृत किया है।
डॉ स्नेहलता एवं डॉ सुबोध बोम सदस्य मनोनीत
महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. उमाशंकर शर्मा की अनुशंसा पर विश्वविद्यालय ने प्रसार शिक्षा निदेशक डॉ. स्नेेहलता माहेश्वरी एवं मात्स्यकी महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉं. सुबोध कुमार शर्मा को विश्वविद्यालय प्रबन्ध मण्डल (बोम) का सदस्य मनोनीत किया।
एक दिवसीय कार्यशाला

जर्नादन राय नागर राजस्थान विद्यापीठ डीम्ड टू बी विश्वविद्यालय के संघटक प्रबन्ध अध्ययन संकाय में मानव संसाधान में आधुनिक प्रवृतियों एवं चुनौतियों पर गुरुवार को एक दिवसीय कार्यशाला में शामिल वक्ताओं ने विचारों का आदान-प्रदान किया। मुख्य वक्ता एचआरएच ग्रुप ऑफ होटल्स के एचआर मैनेजर अजय नागर एवं सहायक प्रबंधक यास्मिन अख्तर थे। अतिथियों ने आधुनिक तकनीकी, उपकरणों से संबंधित क्षेत्रों के परिर्वतित नियमों एवं कानूनों के साथ ही व्यक्तिगत तनाव प्रबंध जैसे विभिन्न आयामों पर श्रोताओं का ध्यान आकर्षित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो