scriptजिसमें हुए थे पीले हाथ उसी चुनर से लगा ली फांसी, तीन माह पूर्व ही हुआ था विवाह | married woman suicide in udaipur | Patrika News
उदयपुर

जिसमें हुए थे पीले हाथ उसी चुनर से लगा ली फांसी, तीन माह पूर्व ही हुआ था विवाह

कुरज में रविवार को एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका विवाह करीब तीन माह पूर्व ही हुआ था और जिस चुनर मे उसके हाथ पीले हुए थे उसी को फंदा बना खुदकुशी कर ली।

उदयपुरOct 19, 2020 / 04:11 pm

Kamlesh Sharma

married woman suicide in udaipur

कुरज में रविवार को एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका विवाह करीब तीन माह पूर्व ही हुआ था और जिस चुनर मे उसके हाथ पीले हुए थे उसी को फंदा बना खुदकुशी कर ली।

कुंवारिया/रेलमगरा। कुरज में रविवार को एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका विवाह करीब तीन माह पूर्व ही हुआ था और जिस चुनर मे उसके हाथ पीले हुए थे उसी को फंदा बना खुदकुशी कर ली। सूचना लगते ही मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।
पुलिस के अनुसार कुरज निवासी शंकरलाल रेगर ने कुंवारिया थाना पुलिस को सूचना दी कि उसके पुत्र तिलकेश की पत्नी अन्नू रेगर (21) उसके कमरे में फांसी के फंदे पर लटकी हुई है। इसके बाद राजसमन्द वृताधिकारी गोपालसिंह भाटी, प्रशिक्षु वृताधिकारी नोपाराम भाकर, कुंवारिया थानाधिकारी पेशावर खान मय जाप्ते मौके पर पहुंचे व मुआयना कर मृतका विवाहिता के पीहर पक्ष के परिजनों को सूचना दी। बाद में पीहर पक्ष के लोगों के मौके पर पहुंचने के पश्चात पुलिस ने विवाहिता का शव फंदे से नीचे उतारा और रेलमगरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में मेडिकल बोर्ड की टीम से पोस्टमार्टम करवा शव पीहर पक्ष के परिजनों को सुपूर्द कर दिया।
घटना के समय घर पर नहीं था कोई
मृतका अन्नू का ससुर रविवार को सुबह खेत पर काम करने गया था, जबकि पति तिलकेश श्रमिकों को छोडऩे के लिए खेत पर निकला हुआ था। विवाहिता का जेठ फेक्ट्री पर काम के लिए गया था। जेठानी सुशीला छत पर खाना बना रही थी। सुबह करीब 8 बजे जेठानी छत से नीचे आई और मृतका को आवाज लगाई तो उसके कमरे का दरवाजा बंद मिला। दरवाजा खटखटाने पर भी नहीं खोलने से उसने खिड़की से देखा तो अन्नू फंदे पर लटकी हुई थी। इस पर उसने तत्काल परिजनों को सूचित किया।
नहीं छूटा था विवाह की मेहंदी का रंग
मृतका का पीहर भीलवाड़ा जिले के हमीरगढ़ में है। उसका विवाह गत 30 जून को ही कुरज निवासी तिलकेश के साथ था। रविवार सुबह अन्नू के आत्महत्या कर लेने पर मौके पर पहुंचे पीहर पक्ष के लोगों ने ससुराल पक्ष पर उसेे दहेज के लिए प्रताडि़त करते हुए आत्महत्या के लिए विवश करने का आरोप लगाया है। हालांकि इस आरोप को लेकर पीहर पक्ष द्वारा किसी प्रकार का लिखित प्रकरण दर्ज नहीं कराया है।
लिए हैं दोनों पक्षों के बयान
मामले में मृतका के पीहर एवं ससुराल पक्ष के लोगों से पूछताछ की गई और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
मनसुखराम डामोर, उपखण्ड अधिकारी रेलमगरा

Home / Udaipur / जिसमें हुए थे पीले हाथ उसी चुनर से लगा ली फांसी, तीन माह पूर्व ही हुआ था विवाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो