scriptनिकाय चुनाव : उदयपुर की मतगणना उदयपुर में, कनोड़ की कानोड़ में, स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम मशीनें | Nagar Nikay Chunav, Udaipur Nagarnigam | Patrika News
उदयपुर

निकाय चुनाव : उदयपुर की मतगणना उदयपुर में, कनोड़ की कानोड़ में, स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम मशीनें

nagar nikay chunav, उदयपुर नगर निगम के 70 पार्षदों के चयन के लिए करीब 400 ईवीएम और कानोड़ नगर पालिका के लिए 40 मशीनों को स्ट्रांग रूम में रखवाया गया

उदयपुरNov 14, 2019 / 12:06 pm

madhulika singh

निकाय चुनाव : उदयपुर की मतगणना उदयपुर में, कनोड़ की कानोड़ में,  स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम मशीनें

निकाय चुनाव : उदयपुर की मतगणना उदयपुर में, कनोड़ की कानोड़ में, स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम मशीनें

उदयपुर. Nagar nikay chunav निकाय चुनाव को लेकर ईवीएम मशीनें बुधवार देर रात स्ट्रॉंन्ग रूम में रख दी गई। साथ ही इन मशीनों के लिए स्ट्रांग के आसपास कड़ा पहरा भी शुरू हो गया है। उदयपुर नगर निगम के 70 पार्षदों के चयन के लिए करीब 400 ईवीएम और कानोड़ नगर पालिका के लिए 40 मशीनों को स्ट्रांग रूम में रखवाया गया है।
ईवीएम प्रकोष्ठ प्रभारी बाल मुकुंद असावा ने बताया कि नगर निगम उदयपुर के 70 वार्ड में पार्षद चुनाव के लिए 393 ईवीएम और कानोड़ नगर पालिका के 20 वार्ड में पार्षद चुनाव के लिए 40 ईवीएम को तैयार किया गया है। इन मशीनों को देर रात को विभिन्न पार्टियों के प्रत्याशियों और उनके प्रतिनिधियों के सामने स्ट्रांग रूम को सील कर दिया गया।
स्ट्रांग रूम से लेकर गणना तक 10 कमरों का उपयोग
निकाय चुनाव के लिए आरसीए के दस कमरों और हॉल का उपयोग किया जा रहा है। बुधवार देर रात को मशीनों को तैयार कर स्ट्रॉन्ग रूम में रख दिया गया है। साथ ही स्ट्रॉन्ग रूम की चौकसी भी काफी बढ़ा दी गई है।
मतदान के बाद कानोड़ में ही रहेंगी मशीने
16 नवंबर को मतदान के बाद कानोड़ की ईवीएम वहीं पंडित उदय जैन कॉलेज कानोड़ में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखी जाएंगी। इन मशीनों में डाले जाने वाले मतों की गणना भी यहीं होगी। इसी प्रकार उदयपुर के 323 बूथों पर डाले जाने वाले मतदान की मतगणना आरसीए में होगी।
आरओ तय करेंगे रिजर्व मशीनों के स्ट्रांग रूम
उदयपुर शहर के लिए 72 और कानोड़ के लिए 20 ईवीएम अतिरिक्त तैयार की गई है। मतदान के दिन इन मशीनों के लिए अलग-अलग जगह स्ट्रॉन्ग रूम बनाए जाएंगे। इनकी जगह आरओ तय करेंगे। उदयपुर की रिजर्व मशीनों के लिए 3 से 5 स्ट्रॉन्ग रूम बनाए जा सकते हैं।
यहां होगी मतगणना
निर्वाचन शाखा के प्रभारी मोहन लाल स्वर्णकार ने बताया कि 19 नवंबर को उदयपुर के आरसीए के पांच कमरों में मतगणना होगी। इसके तहत वार्ड संख्या 1 से 14 की मतगणना आर-3 (जीएफ) में, वार्ड संख्या 15 से 28 की मतगणना आर-2 (जीएफ), वार्ड संख्या 29 से 42 तक की मतगणना आर-4 (जीएफ), वार्ड संख्या 43 से 56 तक की मतगणना आर-5 (जीएफ) और वार्ड संख्या 57 से 70 की मतगणना आर-6 (जीएफ) रूम में होगी। इसी प्रकार कानोड़ के पं.़ उदय जैन कॉलेज के कमना नंबर 1 और 2 में सभी 20 वार्डों की मतगणना होगी

Home / Udaipur / निकाय चुनाव : उदयपुर की मतगणना उदयपुर में, कनोड़ की कानोड़ में, स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम मशीनें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो