scriptNarendra Modi in Udaipur LIVE: पीएम मोदी बोले खमा घणी राजस्‍थान.. मेवाड़ी धरती को किया नमन | PM Narendra Modis Visit to Udaipur on 29 august | Patrika News
उदयपुर

Narendra Modi in Udaipur LIVE: पीएम मोदी बोले खमा घणी राजस्‍थान.. मेवाड़ी धरती को किया नमन

– सभास्थल पर जुटी है भारी भीड़

उदयपुरAug 29, 2017 / 02:22 pm

Mukesh Hingar

pm modi
उदयपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्‍थान की पवित्र धरती को राजस्‍थानी में नमन किया। उन्‍होंने खमा घण्‍ाी बोलकर संबोधित किया। साथ ही मेवाड़ी धरती का मान बढ़़ा़ते हुए कहा, महाराणा प्रताप री धरती, पन्‍नाधाय और पाताल अर पीथळ री धरती को नमन। इतना सुनते ही पूरी सभा में तालियों की गड़़गड़़ा़हट गूंज गई। सभी ने मोदी के इस अंदाज का बहुत स्‍वागत किया।
मोदी से पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी संबोधन दिया। मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे ने किसानों के नवाचारों से लेकर प्रधानमंंत्री फसल बीमा योजना, जल स्‍वावलंबन के साथ उज्‍ज्‍वला योजना में महिलाओं को 21 लाख गैस कनेक्‍शन देने की उपलब्धि गिनाई। साथ ही मोदी सरकार के सहयोग के लिए आभार भी जताया। इसी तरह केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राजस्‍थान में नई सड़़क परियोजनाओं के जल्‍द पूरी करने का आश्‍वासन दिया। साथ ही कई योजनाओं के अब तक पूरी ना होने पर वसुंधरा सरकार से भी प्रश्‍न कर डाला।
गौरतलब है कि मंगलवार को पीएम मोदी उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां राज्यपाल कल्याण सिंह और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी करीब 12.36 बजे डबोक एयरपोर्ट पहुंचे । यहां से हेलिकॉप्‍टर से महाराणा प्रताप खेलगांव के लिए रवाना हुए जहां उनकी सभा होनी है। इधर, खेलगांव में मूसलधार बारिश भी शुरू हो गई। तेज बारिश के साथ मोदी का स्वागत हुुुआ। सभास्थल पर भीड़ मोदी-मोदी के नारे लगाती रही। प्रधानमंत्री ने प्रदर्शनी का अवलोकन किया। सभाा में गृह मंत्री कटारिया, यूनुस खान, किरण माहेेश्‍‍‍‍‍वरी का उदबोधन हो चुका। गौरतलब है क‍ि करीब चार साल बाद और प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली मर्तबा मेवाड़ की धरा पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उदयपुर आए हैं। साथ ही यहांं सेे राजस्‍थान को कई सौगातेंं देकर जाएंगे।

Home / Udaipur / Narendra Modi in Udaipur LIVE: पीएम मोदी बोले खमा घणी राजस्‍थान.. मेवाड़ी धरती को किया नमन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो