scriptसरकार ने बिजली के बिलों में बढ़ोतरी करके जनता को क‍िया दोहरी मार झेलने पर मजबूर | Protest Against Increase in electricity bills, Bhatewar, Udaipur | Patrika News
उदयपुर

सरकार ने बिजली के बिलों में बढ़ोतरी करके जनता को क‍िया दोहरी मार झेलने पर मजबूर

जनता सेना वल्लभनगर के कार्यकर्ताओं ने बिजली दरोंं का विरोध कर उपखण्ड अधिकारी को दिया ज्ञापन

उदयपुरAug 26, 2020 / 06:27 pm

madhulika singh

bijli_bill_virodh.jpg

,,

वल्लभनगर. जनता सेना राजस्थान के वल्लभनगर क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने वर्तमान समय में कोरोना महामारी की वजह से काम धंधे बन्द होने की स्थित को देखते हुए कांग्रेस सरकार द्वारा बिजली के बिलों में बढ़ोतरी करके जनता को दोहरी मार झेलने पर विवश करने का हवाला देते हुए रोष व्यक्त कर राज्यपाल के नाम उपखंड अधिकारी मयंक मनीष को ज्ञापन दिया। कार्यकर्ताओं ने बताया कि कोरोना काल में काम धंधे ठप पड़े हैं और सरकार ने बिजली के बिलों में बढ़ोतरी करके जनता को दोहरी मार झेलने पर मजबूर कर दिया है। विद्युत विभाग द्वारा बिना मीटर रीडिंग लिए ही दौरे चार्ज वसूल किए उसको अगले बिलों में समायोजित करने, विद्युत बिल के साथ स्थाई शुल्क के नाम पर वसूली को बंद करने, यूनिट चार्ज में फ्यूल अधिभार के नाम से यूनिट राशि बढ़ोतरी करके उपभोक्ताओं से अवैध वसूली को बंद करने, दो महीने के बिल एक साथ भेजने के बजाय प्रत्येक माह बिल जारी करने, बिजली सुविधा के नाम पर बिल में पूरी राशि वसूली की जाती है लेकिन कई बार लोगों को पावर कट से परेशान होना पड़ता है। ऐसी स्थिति में पावर कट के हिसाब से शुल्क राशि में भी कटौती की जाने, उपभोक्ता से ट्रांसफार्मर जलने खराब होने व चोरी होने की स्थिति में परिवहन की राशि वसूल की जाती है जबकि इस व्यवस्था का जिम्मा विभाग का है । इसे तुरंत प्रभाव से लागू करने आदि समस्याओं को लेकर उपखंड अधिकारी को राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया गया। इस दौरान देहात जिला अध्यक्ष धर्मराज मियावत, प्रकाश जैन, पन्नालाल डांगी, भगवती लाल मेनारिया, जितेंद्र जोशी, रवी गर्ग, सुखलाल डांगी, मदन लाल मीणा, दुदाराम मेघवाल, ललित सेन, पुष्कर साहू, भगवती लाल डांगी, हिम्मत सिंह राठौड़ उपस्थित रहे।
वल्लभनगर उपखण्ड अधिकारी मयंक मनीष ने ग्रहण किया पदभार

वल्लभनगर उपखंड कार्यालय में उपखंड अधिकारी व उपखंड मजिस्ट्रेट वल्लभनगर के रूप में आईएएस मयंक मनीष ने कार्यभार ग्रहण किया। राजस्थान सरकार द्वारा जारी किए गए भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारियों का स्थानांतरण एवं पदस्थापन आदेश में जोधपुर सहायक कलेक्टर प्रशिक्षणआधीन कार्यालय से आईएएस मयंक मनीष को वल्लभनगर उपखंड अधिकारी एवं उपखंड मजिस्ट्रेट वल्लभनगर के रूप में लगाया गया।

Home / Udaipur / सरकार ने बिजली के बिलों में बढ़ोतरी करके जनता को क‍िया दोहरी मार झेलने पर मजबूर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो