scriptRajasthan Politics: Sachin Pilot Reached Udaipur And Said A Big Thing For Ramlala And BJP | Rajasthan News: रामलला सबके हैं, भाजपा ने राजनीतिकरण कर दिया: सचिन पायलट | Patrika News

Rajasthan News: रामलला सबके हैं, भाजपा ने राजनीतिकरण कर दिया: सचिन पायलट

locationउदयपुरPublished: Jan 20, 2024 01:59:04 pm

Submitted by:

Nupur Sharma

Rajasthan Politics: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट शुक्रवार देर शाम उदयपुर पहुंचे। यहां डबोक एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि राम मंदिर मसले को लेकर कांग्रेस एकमत, एकजुट है।

sachin_pilot_1.jpg

rajasthan politics कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट शुक्रवार देर शाम उदयपुर पहुंचे। यहां डबोक एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि राम मंदिर मसले को लेकर कांग्रेस एकमत, एकजुट है। भाजपा ने बिना वजह राम मंदिर मुद्दे का राजनीतिकरण कर दिया है। रामलला सबके हैं, कोई एकाधिकार जमाना चाहता है, जो गलत है।

महासचिव पायलट शुक्रवार देर शाम उदयपुर पहुंचे थे। यहां डबोक एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में मौजूद कांग्रेस पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। पायलट ने विधानसभा के पहले सत्र में राज्यपाल के भाषण पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि गवर्नर के संबोधन के बाद सरकार की ओर से 5 साल की रूपरेखा बतानी चाहिए, आने वाले समय की प्राथमिकता बतानी चाहिए। वादे कैसे पूरा करेंगे, यह बताना चाहिए। लेकिन, खेद है कि सरकार ने इस अवसर का प्रयोग भी कांग्रेस को कोसने और आरोप लगाने के लिए किया। भाजपा कहीं न कहीं अब भी चुनावी मोड में ही है। प्रदेश की जनता ने उन पर विश्वास करके सरकार बनाई। सोचा था विधानसभा की शुरुआत में सरकार 5 साल की नींव रखेगी। रोड मैप और विजन रखेगी। गवर्नर तो बाधित हैं, सरकार लिखकर देगी, वही पढऩा पड़ेगा। उनके भाषण से लगा नहीं कि कुछ खास था। भाषण सिर्फ कांग्रेस पर आरोप लगाने का था। उसका बहुत लाभ भाजपा को नहीं होगा। सरकार बने एक माह हुआ है। आंकलन करना जल्दी है। मुझे नहीं लगता की भाजपा वादे पूरे कर पाएगी।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में एक ऐसा राम मंदिर जहां प्रभु के चरणों को स्पर्श करती है सूर्य की पहली किरण

आज प्रवेश द्वार का करेंगे उद्घाटन: पूर्व शहर प्रवक्ता फिरोज अहमद शेख ने बताया कि स्वागत करने वालों में पूर्व विधायक प्रीति शक्तावत, हीरालाल दरांगी, उपाध्यक्ष सुरेश श्रीमाली, प्रदेश महासचिव एवं प्रवक्ता पंकज कुमार शर्मा, शहर अध्यक्ष फतेहसिंह राठौर, देहात अध्यक्ष कचरु लाल चौधरी, पीसीसी महासचिव गोपाल कृष्ण शर्मा, लाल सिंह झाला, ब्लॉक अध्यक्ष अजय सिंह, हनुमत सिंह बोहेड़ा, दिनेश श्रीमाली, डॉ. दुर्गासिंह राठौर, चंदा सुहालका, कामिनी गुर्जर, गोपाल सिंह चौहान, गोवर्धन सिंह चौहान, दीपक मेवाड़ा आदि मौजूद थे। पायलट ने रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में किया। वे शनिवार को गजेन्द्र सिंह शक्तावत की पुण्यतिथि पर एमबी कॉलेज ग्राउंड पर नवनिर्मित प्रवेश द्वार का उद्घाटन करेंगे।

टीटी को मंत्री बनाने का दिया जवाब
छत्तीसगढ़ की हार को लेकर पायलट ने कहा कि मैं वहां दौरे करके आया हूं। वोट प्रतिशत उतना ही है। हमें वहां सरकार बनने की उम्मीद थी। राजस्थान में भी सरकार बनने की उम्मीद थी, लेकिन नहीं बना पाए, 70 एमएलए जीतकर आए हैं। चुनाव के चार हफ्ते में ही प्रदेश में उपचुनाव हुआ। आचार संहिता में ट्रांसफर तक नहीं कर सकते और मंत्री बना दिया। जनता ने जवाब दे दिया।

राजीव गांधी के नाम से छीनी नौकरियां
पायलट ने कहा कि भाजपा सरकार ने हाल ही में 5 हजार युवाओं की नौकरी छीन ली। जयपुर में उनके धरने पर मैं भी गया। भाजपा ने कहा था कि दो करोड़ को रोजगार प्रतिवर्ष देंगे। इस लिहाज से 10 साल की केंद्र सरकार की ओर से 20 करोड़ रोजगार देना चाहिए। प्रदेश में 5 हजार का रोजगार इसलिए छीना गया कि योजना का नाम राजीव गांधी मित्र था तो बिना कारण निकाल दिया।

मजबूत गठबंधन काम करेगा
पायलट ने कहा कि हमारा अलायंस मजबूत है। लोकसभा चुनाव में मजबूत प्रदर्शन होगा। राहुल गांधी पूर्व से पश्चिम तक यात्रा निकाल रहे हैं। मणिपुर, जहां डबल इंजन की सरकार है। महीनों तक आग, हिंसा, शोषण रहा, सुध लेने कोई नहीं गया। राहुल गांधी ने वहां से यात्रा शुरू की। भाजपा इससे विचलित हैं। केंद्र सरकार विपक्ष को दबाने का काम कर रही है। जनता समझ गई है कि कौन हितैषी है और कौन जज्बाती मुद्दों पर बरगला रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो