मौसमी बीमारी के रोगी बढ़े

मौसमी बीमारी के रोगी बढ़े
मौसमी बीमारी के रोगी बढ़े

Surendra Singh Rao | Updated: 26 Aug 2019, 01:54:35 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

(doctor shortage)

मात्र 1 डॉक्टर के भरोसे सेमारी अस्पताल

उदयपुर. सेमारी .सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र(chc) का नया भवन कुछ ही महीनों पूर्व बनकर शुरू हुआ। नये भवन को देख ग्रामीणों में अच्छे इलाज(treatment) की आस (hpoe)जगी। अस्पताल बड़ा होने से रोगी(patient) यहा पहुंचने लगे लेकिन अस्पताल में 5 डॉक्टरों के स्वीकृत में से मात्र एक चिकित्सक (doctor)को भींडर से डेपुटेशन (deputation)पर लगा रखा है। डॉक्टर मनोहर लाल देव ने बताया कि खराब मौसम के चलते ओपीडी में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। रात को प्रसव करवाना, भर्ती मरीजों की देखभाल आदि कार्य एक डॉक्टर के भरोसे ही है। आस पास क्षेत्र का मुख्य केंद्र होने के कारण इमरजेंसी आने वाले मरीजों को भी देखना होता है। ग्रामीणों ने शीघ्र ही डॉक्टर नियुक्त करने की मांग की।

 

योग शिविर का समापन
भींडर. स्वामी विवेकानंद योग सेवा समिति के तत्वावधान में नगर में विगत 5 अगस्त से चल रहे योग शिविर का रविवार को आसन और प्राणायाम व हास्य आसन के साथ समापन हुआ। कानोड़ के दक्ष प्रशिक्षक भगवती लाल तेली और राजेंद्र मुर्डिया ने योग अपनाने की सलाह दी। २१ दिवसीय शिविर में लगभग 77 लोगों ने हिस्सा लिया। मेनारिया हॉस्पिटल में ही प्रतिदिन योगाभ्यास चालू रखने का निर्णय लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned