scriptराजस्थान: विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले के बीच SOG को दो कारों से मिले करोड़ों का कैश, चौंकाने वाली बात आई सामने | SOG Rajasthan in action on MLA Horse Trading, crores of rupees found | Patrika News
उदयपुर

राजस्थान: विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले के बीच SOG को दो कारों से मिले करोड़ों का कैश, चौंकाने वाली बात आई सामने

Rajasthan Political Crisis LIVE and Latest Updates : विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त के आरोप के बाद से धरपकड़ में जुटी एसओजी की उदयपुर टीम ने मंगलवार को उदयपुर में अहमदाबाद हाईवे पर दो कारों से 1 करोड़ 25 लाख रुपए पकड़े हैं।
 

उदयपुरJul 22, 2020 / 07:52 am

Nakul Devarshi

SOG Rajasthan in action on MLA Horse Trading, crores of rupees found
जयपुर.

प्रदेश में सियासी घमासान के बीच राज्य व केंद्र की एजेंसियां मंगलवार को खासी सक्रिय दिखीं। विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त के आरोप के बाद से धरपकड़ में जुटी एसओजी की उदयपुर टीम ने मंगलवार को उदयपुर में अहमदाबाद हाईवे पर दो कारों से 1 करोड़ 25 लाख रुपए पकड़े हैं। हवाला की आंशका में जब्त यह राशि आयकर विभाग के सुपुर्द की है।
आरोपी बोले, हम तो मकान खरीदने के लिए लाए थे 1.25 करोड़

एसओजी ने 1.25 करोड़ रुपए हवाला की आंशका में जब्त किए और आयकर विभाग के सुपुर्द कर दिए। प्रारंभिक जांच में आरोपियों ने कहा, यह राशि हम गोवर्धन विलास क्षेत्र में मकान खरीदने के लिए लाए थे। हालांकि मकान खरीद के लिए इतना बड़ा नकद भुगतान भी नियम विरुद्ध है। एसओजी व आयकर विभाग की टीम इसकी जांच कर रही है।

एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि पारस तिराहा पर शाम 4 बजे नाकाबंदी कर दोनों गाडिय़ों को रोका गया। एक में सेक्टर-14 स्थित हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी मांगीलाल पुत्र सोहनलाल जैन मिला। कार में चालक सीट के नीचे मिले बैग में 1.23 करोड़ नकद मिले।
वहीं दूसरी कार में सेक्टर-14 निवासी धूलचंद पुत्र रमेशकुमार व रमेश कुमार पुत्र रोडीलाल जैन मिले। इस कार के डेश बोर्ड में प्लास्टिक की थैली में २ लाख रुपए मिले। प्रारंभिक पूछताछ में कार सवार तीनों लोगों ने बताया कि गोवर्धन विलास सेक्टर-14 सौ फीट रोड पर राजस्थान हाउसिंग बोर्ड का मकान नम्बर 2/4 का रमेश कुमार पुत्र रोडीलाल जैन ने डॉक्टर उमा पुरोहित से 2.45 करोड़ में सौदा तय किया था। मंगलवार को विक्रय इकरार होने पर वे यह राशि लाए थे।
उधर, जारी है विधायकों की बादाबंदी

राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार का समर्थन कर रहे 100 से भी ज़्यादा विधायक फिलहाल जयपुर स्थित एक पांच सितारा होटल में कैम्प किये हुए हैं। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके समर्थित विधायकों के बगावत करने के बाद से ही गहलोत गुट के विधायकों की यहाँ बाडाबंदी जारी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा भी ये साफ़ संकेत दे चुके हैं कि जब तक विधानसभा में सरकार फ्लोर टेस्ट करके बहुमत साबित नहीं कर देती है तब तक विधायकों को होटल में ही रहना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो