scriptरात्रि चौपाल में उठी आबादी पट्टा, अघोषित बिजली कटौती व पेयजल की समस्याएं | Patrika News
उदयपुर

रात्रि चौपाल में उठी आबादी पट्टा, अघोषित बिजली कटौती व पेयजल की समस्याएं

कराकला में कलक्टर की रात्रि चौपाल, अधिकारियों को दिए निर्देश

उदयपुरMay 24, 2024 / 06:09 pm

Shubham Kadelkar

रात्रि चोपाल में समस्या सुनते कलक्टर

झल्लारा. तहसील क्षेत्र के कराकला ग्राम पंचायत मुख्यालय पर बुधवार को सलूम्बर जिला कलक्टर जसमीत सिंह संधू के निर्देशन में रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया। जिसमें सबसे प्रमुख समस्या सोम कमला आंबा बांध से भी विस्थापित सलावता व कीर नई बस्ती में करीब 200 से ज्यादा परिवारों के आबादी भूमि के पट्टे नहीं होना सामने आया। इन परिवारों को पीएम आवास सहित अन्य सरकार की जनकल्याणकारी योजना का लाभ नहीं मिल रहा है। इस पर कलक्टर ने कहा कि यह मामला मेरे संज्ञान में आया हैं। इस बारे में आपके पास कोई दस्तावेज हो तो, लाओ। साथ ही कहा कि जब भी विस्थापित हुए, उस समय जमीन के बदले जमीन देना था। ऐसा कोई मामला हमारी जानकारी में नहीं है।

फिर छाई बिजली कटौती की समस्या

ग्रामीणों ने भीषण गर्मी के चलते आए दिन हो रही अनियमित, अघोषित विद्युत कटौती को लेकर समस्या रखी। जिस पर कलक्टर ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि जब कभी भी शट डाउन लेना हो, तो एक निश्चित कटौती का समय रखा जाए। इससे पूर्व ग्रामीणों को भी सूचित कर दिया जाए। दिन में जो बार-बार कटौती की जा रही है, इसका समाधान होना चाहिए।

एक ही जाजम पर नीचे बैठे कलक्टर, दिया सादगी का परिचय

कलक्टर ने सादगी का परिचय देते हुए कुर्सी पर ना बैठकर सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ ग्रामीणों के साथ नीचे एक ही जाजम पर बैठकर ग्रामीणों की समस्या सुनी। साथ ही हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने कहा कि मैं आपकी समस्या सुनने वापस आऊंगा। इसके अलावा और जो भी समस्या हो, मेरे ऑफिस में आकर मुझे अपनी समस्या बता सकते है।

ये मुद्दे छाए रहे

ग्रामीणों ने बताया कि सोम कमला बाबा बांध से निकलने वाली नहर से होने व नहर में रिसाव होने के कारण खेतों में पानी भर जाता है। जिससे ग्रामीण कोई फसल नहीं कर पा रहे है। आसपास के करीब 100 से ज्यादा बीघा जमीन खराब हो गई है। इस पर कलक्टर ने विकास अधिकारी दिनेश चंद्र पाटीदार व संबंधित अधिकारियों को कच्चा नाला बनाकर पानी को साइड से निकालने के निर्देश दिए। वहीं, ग्रामीणों ने कुंडली नई बस्ती में जलदाय विभाग की ओर से करीब तीन टंकियां बनी हुई है। लेकिन निर्माण के कई साल गुजरने के बाद आज दिन तक उसमें एक भी बूंद पानी नहीं आया। जिससे ग्रामीण आज भी हैंडपंप पर निर्भर है। इसके अलावा कराकला से बांध तक नई सड़क बनाने की भी मांग की गई। इस दौरान दिनेश सुथार, मुकेश कलासुआ, भगवान लाल मेहता, राकेश शर्मा, प्रशांत उपाध्याय सहित आसपास के कई ग्रामीण व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

ये रहे मौजूद

रात्रि चौपाल में सलूम्बर उपखंड अधिकारी पर्वत सिंह चुंडावत, तहसीलदार डॉ. मयूर शर्मा, विकास अधिकारी दिनेश चंद्र पाटीदार, सीएमएचओ जेपी बुनकर, ग्राम विकास अधिकारी मनीष पाटीदार, सरपंच उमा कलासुआ, उप सरपंच जितेन्द्र सिंह, प्रधान धुलीराम मीणा, सरपंच संघ के अध्यक्ष धनपाल मीणा सहित कई विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Hindi News/ Udaipur / रात्रि चौपाल में उठी आबादी पट्टा, अघोषित बिजली कटौती व पेयजल की समस्याएं

ट्रेंडिंग वीडियो