scriptबड़ी तालाब की हालत खराब, पंचायत के पास बजट नहीं | udaipur city news | Patrika News
उदयपुर

बड़ी तालाब की हालत खराब, पंचायत के पास बजट नहीं

सरकार ने दो साल पहले पंचायतों को सौंपा था, पुन: जल संसाधन विभाग को दिए जाने की मांग, सरकार की बेरुखी पर स्थानीय निवासियों की आपत्ति

उदयपुरOct 22, 2021 / 02:08 am

Pankaj

बड़ी तालाब की हालत खराब, पंचायत के पास बजट नहीं

बड़ी तालाब की हालत खराब, पंचायत के पास बजट नहीं

उदयपुर. शहर के करीब पर्यटन स्थल और आपात स्थिति में शहर की प्यास बुझाने वाले बड़ी तालाब की हालत खराब है। बीते दो सालों से पानी निकासी का गेट खराब है और उसे ठीक करने के लिए पंचायत के पास संसाधन नहीं है। छह किलोमीटर लम्बी नहरें है, जो पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है और पंचायत के पास मरम्मत का बजट नहीं है। बड़ी तालाब की पाल से भी पानी रिसाव हो रहा है।
ग्राम पंचायत बड़ी के रहवासियों ने जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर मांग की है कि बड़ी तालाब सिंचाई विभाग से पंचायत समिति को सौंपा गया, वह पुन: सिंचाई विभाग को सौंपा जाए। बड़ी तालाब की क्षमता 400 एमसीटी भराव की है, जो वर्तमान में ग्राम पंचायत बड़ी को देखरेख का जिम्मा दे रखा है।
किसानों को समस्या
ग्रामीणों ने मांग की है कि किसानों की समस्या को देखते हुए बड़ी तालाब पुन: सिंचाई विभाग को सुपुर्द किया जाए। ज्ञापन देने में उदय लाल सुथार, लक्ष्मी लाल चौबीसा, हरि सिंह देवड़ा, विजय सिंह देवड़ा, खूबेश सुथार, महेंद्र सिंह देवड़ा आदि मौजूद थे।
शहर का प्रमुख पर्यटन स्थल
बड़ी की पाल शहर के नजदीक प्रमुख पर्यटन स्थल है, जहां पर्यटकों के साथ ही शहरवासियों की आवाजाही रहती है। यहां बाहुबली हिल्स का नजारा सभी को आकर्षित करता है। यहां पर्यटकों के साथ भी लूटपाट की घटनाएं हो चुकी है, इसी को लेकर पुलिस की ओर से भी अस्थाई चौकी लगाई गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो