scriptउदयपुर पुलिस ने गुम और चोरी हुए मोबाइल बरामद कर लौटाए | udaipur crime news | Patrika News
उदयपुर

उदयपुर पुलिस ने गुम और चोरी हुए मोबाइल बरामद कर लौटाए

करीब 28 लाख कीमत के 170 मोबाइल पुन: मिले लोगों को

उदयपुरFeb 24, 2021 / 12:57 am

Pankaj

उदयपुर पुलिस ने गुम और चोरी हुए मोबाइल बरामद कर लौटाए

उदयपुर पुलिस ने गुम और चोरी हुए मोबाइल बरामद कर लौटाए,उदयपुर पुलिस ने गुम और चोरी हुए मोबाइल बरामद कर लौटाए,उदयपुर पुलिस ने गुम और चोरी हुए मोबाइल बरामद कर लौटाए

उदयपुर. जिला पुलिस की ओर से चलाया गया अभियान रंग ला रहा है। गुम और चोरी हुए मोबाइल बरामद करके पुलिस ना सिर्फ लोगों के नुकसान की भरपाई कर रही है, बल्कि उनकी भावनाओं को भी संजोने का काम कर रही है। दो-दो साल पहले गुम और चोरी हुए मोबाइल से किसी के पिता की यादें जुड़ी है तो तस्वीरों में किसी की भावनाएं बसी है।
पुलिस की ओर से बरामद किए मोबाइल लौटाने का दूसरे चरण का आयोजन मंगलवार को पुलिस लाइन में हुआ। यहां पहुंचे आलू फैक्ट्री निवासी दिनेश सेन ने बताया कि दो साल पिताजी के लिए नया मोबाइल खरीदा था। कुछ समय इस्तेमाल के बाद मोबाइल गुम हो गया। इसके बाद पिताजी का निधन हो गया। परिवार गुम हुए मोबाइल को तो भूल ही चुका था, लेकिन दो साल बाद अचानक पुलिस का फोन आया और गुम हुआ मोबाइल बरामद होने की सूचना दी। मंगलवार को पुलिस लाइन पहुंचे दिनेश ने पिता का मोबाइल लिया तो कुछ देर उसे निहारता ही रह गया और फिर पिता की याद में आंखे छलछला गई। दिनेश ने कहा कि मोबाइल में पिता की यादें बसी है, अब यही उनकी निशानी है, जिसे ताउम्र संभालकर रखूंगा। इसी तरह से दो साल पहले फतहसागर पाल पर गुम हुआ सुंदरवास निवासी आशीष संघवी का मोबाइल लौटाया, वहीं ब्रह्मपोल निवासी मोहन सिसोदिया का मोबाइल लौटाया गया, जो दो साल पहले महाकालेश्वर मंदिर मार्ग पर गुम हो गया था।
सर्वाधिक मोबाइल सूरजपोल क्षेत्र के
जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार की ओर से गुम मोबाइल की तलाश के लिए निर्देशित किया गया था। जिस पर सभी थानों की ओर से जिला साइबर सैल की मदद से कार्रवाई की गई। करीब 28 लाख कीमत के 170 मोबाइल बरामद कर प्रार्थियों को लौटाए गए।
किस थाना क्षेत्र के कितने मोबाइल

थाना — मोबाइल
थाना सूरजपोल — 32

थाना प्रतापनगर — 11
थाना सवीना — 11

थाना अम्बामाता — 20
थाना घण्टाघर — 15

थाना धानमण्डी — 07
थाना गोवर्धनविलास — 12
थाना टीडी — 05
थाना सलूम्बर — 12

थाना झल्लारा — 05
थाना खेरोदा — 05

थाना मावली — 05
थाना डबोक — 10

थाना घासा — 03
थाना फतहनगर — 12

थाना सराड़ा — 01
थाना सेमारी — 02
थाना माण्डवा — 02

Home / Udaipur / उदयपुर पुलिस ने गुम और चोरी हुए मोबाइल बरामद कर लौटाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो