scriptकलक्टर ने लोगों को रोककर समझाया और पहनाए हेलमेट | udaipur local news | Patrika News
उदयपुर

कलक्टर ने लोगों को रोककर समझाया और पहनाए हेलमेट

-जिला मुख्यालय से रोको-टोको जागो अभियान का आगाज

उदयपुरMar 15, 2024 / 02:36 am

surendra rao

कलक्टर ने लोगों को रोककर समझाया और पहनाए हेलमेट

कलक्टर ने लोगों को रोककर समझाया और पहनाए हेलमेट

उदयपुर. सलूम्बर. सड़क सुरक्षा जन-जागृति महाअभियान के तहत गुरुवार को जिला कलक्टर जसमीत सिंह संधू की उपस्थिति में बस स्टैण्ड पर सडक सुरक्षा जन जागरूकता कार्यक्रम Òरोको-टोको जागो अभियानÓ का आगाज हुआ। जिसमें दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट की उपयोगिता के बारे में जागरूक किया गया। साथ ही कई दुपहिया वाहन चालकों को रोककर मौके पर ही कलक्टर संधू ने हेलमेट पहनाकर नियमित रूप से हेलमेट लगाकर ही बाइक चलाने का संकल्प दिलाया।
कलक्टर जसमीत सिंह संधू ने बताया कि हर वर्ष सड़क दुर्घटनाओं में अनेकों लोग घायल हो जाते है व कई की मौत हो जाती है। इन दुर्घटनाओं के पीछे मुख्य कारण तेजी गति से वाहन चलाना, सीट-बेल्ट नहीं लगाना और हेलमेट न पहनना है। बुनियादी सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने से दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों को कम किया जा सकता है।
सड़क पर उतरे अधिकारी
कलक्टर संधू, अतिरिक्त जिला कलक्टर नरेश बुनकर, परिवहन अधिकारी सुरेंद्र सिंह गुलिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, नगर परिषद आयुक्त सहित प्रशासनिक अधिकारी सड़क पर खड़े रहकर स्वयं वाहन चालकों से समझाइश करते नजर आए। जहां यातायात नियमों की पालना करने तथा हेल्मेट व सीट बेल्ट का उपयोग करने के साथ वैध लाइसेंस और सभी जरूरी वाहन दस्तावेजों को परिवहन के दौरान साथ रखने से अवगत कराया।
कार्यक्रम के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर नरेश बुनकर ने बताया कि बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने, दुर्घटनाओं से होने वाली जन-धन की क्षति को कम करने, आम जनता में यातायात नियमाें के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए जिला प्रशासन, परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग तथा पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त विशेष सड़क सुरक्षा अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें हम सभी यातायात नियमों की पालना कर सहयोग करें।
यह थे मौजूद – कार्यक्रम में जिला कलक्टर जसमीत सिंह संधू, अतिरिक्त जिला कलेक्टर नरेश बुनकर, परिवहन अधिकारी आदि मौजूद रहे

Home / Udaipur / कलक्टर ने लोगों को रोककर समझाया और पहनाए हेलमेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो