scriptआक्रोशित ग्रामीणों ने रास्ता रोका | udaipur local news | Patrika News
उदयपुर

आक्रोशित ग्रामीणों ने रास्ता रोका

पत्थरों से भरा ट्रेलर दुकान से टकराते हुए पलटा, कई बाइक और कार दबी
एक युवक की मौके पर ही मौत, तीन अन्य घायल

उदयपुरMar 16, 2024 / 02:12 am

surendra rao

आक्रोशित ग्रामीणों ने रास्ता रोका

आक्रोशित ग्रामीणों ने रास्ता रोका

कुराबड़. (उदयपुर). जिले के कुराबड- बंबोरा मार्ग पर गुडली भादवी आंबा के विकेट मोड में शुक्रवार रात पत्थरों से भरकर आ रहा ट्रेलर दुकान के बाहर खड़ी कार और मोटरसाइकिल को चपेट में लेते हुए दीवार से जा टकराया और पलट गया। दबने से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए, जिन्हें काफी मशक्कत के बाद बाहर निकलते हुए अस्पताल पहुंचाया गया। घटना की सूचना पर मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंच गए। आक्रोशित ग्रामीणों ने मार्ग जाम कर दिया। सूचना पर कुराबड थाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा देर रात तक ग्रामीणों को समझाने की कोशिश करती रही।
बंबोरा की ओर से पत्थरों से भरा ट्रेलर उदयपुर की ओर जा रहा था। रात करीब 8 बजे गुडली भादवी आंबा के निकट ट्रेलर दुकान के बाहर खड़ी करीब 10 से 15 मोटरसाइकिल व एक कार को चपेट में लेते हुए दुकान से जा टकराया तथा समीप की दीवार को तोड़ते हुए पलट गया। ट्रेलर के नीचे दबने से मोटरसाइकिल और कार चकनाचूर हो गए। इस दौरान गुडली निवासी लालू राम (30) पुत्र डुंगा मीणा , लोगर मीणा और अन्य साथी भी चपेट में आ गए। हादसे के बाद जेसीबी मशीन मंगवा कर ट्रेलर के नीचे दबे वाहनों और लोगों को निकालने का रेस्क्यू शुरू किया। लालू राम की मौके पर ही मौत हो गई] जबकि अन्य घायलों को वहां से कुराबड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से उदयपुर रेफर किया गया। ट्रेलर ने इस दौरान बिजली के खंभे को भी तोड़ दिया, जिसमें करंट प्रवाहित होने लगा। बाद में लाइन बंद करवाई गई।
गुस्साए ग्रामीणों ने किया रोड जाम:

हादसे के बाद में गुडली गांव सहित आसपास से सैकड़ों ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। घटना पर आक्रोश व्यक्त करते हुए क्षेत्र से गुजरने वाले पत्थरों से भरे डंपर ट्रेलर को रोकने की मांग करते हुए पीड़ित को मुआवजे की मांग करने लगे। सूचना पर कुराबड़ थाना अधिकारी मय जाप्ता मौके पर पहुंचे और समझाइश करने लेकिन लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे।
तीन दिन में तीन हादसे

क्षेत्र में पिछले तीन दिन में तीन हादसे हो चुके हैं और तीनों ही हादसे पत्थरों से बड़े डंपर ट्रेलर बिजली के पोल से टकराते हुए दीवारों से जा टकराया है, तीनों ही घटना में बिजली के पोल टूटे, दो हादसों में तो जान माल की हानि नहीं हुई, लेकिन तीसरे हादसे में जनहानि होने से ग्रामीणों सहित क्षेत्र वीसियों में भारी आक्रोश है।
पहला हादसा मंगलवार रात को कुराबड जगत रोड पर वली गांव में हुआ। जहां बिजली के पांच पोल तोड़ते हुए डंपर दीवार से जा टकराया। दूसरा हादसा गुरुवार को करमाल मायदा के निकट हुआ जहा डंपर ने तीन बिजली के पोल को तोड़ दिए, जिससे बिजली लाइन के तार दो पहिया सवार दंपति पर गिरे लेकिन बच गए। और तीसरा हादसा गुडली में हुआ।
बीसी भरने एकत्र हुए थे ग्रामीण

गुडली भादवि अंबा के यहां प्रत्येक माह की 15 तारीख को ग्रामीणों की बीसी चलती है, जहां एक दुकान पर सभी ग्रामीण एकत्रित होकर बीसी भरते हैं। इसीलिए देर रात कई ग्रामीण दुर्धरा से बाइक लेकर यहां बीसी भरने पहुंचे थे और हादसा हो गया।

Home / Udaipur / आक्रोशित ग्रामीणों ने रास्ता रोका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो