scriptVIDEO : प्रभावी मॉनिटरिंग के साथ कार्य की गुणवत्ता का रखे पूरा ध्यान : पी.सी.किशन | udaipur, rajasthan, udaipur news, mahanarega, pc kisan | Patrika News
उदयपुर

VIDEO : प्रभावी मॉनिटरिंग के साथ कार्य की गुणवत्ता का रखे पूरा ध्यान : पी.सी.किशन

मनरेगा आयुक्त ने ली समीक्षा बैठक

उदयपुरAug 01, 2020 / 11:35 pm

Mukesh Hingar

समीक्षा बैठक

समीक्षा बैठक में जिला स्तरीय अधिकारियों से चर्चा करते मनरेगा आयुक्त।

उदयपुर. राज्य सरकार के निर्देशानुसार उदयपुर आए राजस्थान के मनरेगा आयुक्त पी.सी. किशन ने शनिवार को नगर विकास प्रन्यास में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित कर जिले की प्रगति के संबंध में समीक्षा की। उन्होंने जिलें में विभिन्न विभागीय योजनाओं, फ्लेगशिप कार्यक्रमों एवं जनकल्याण से जुड़े विभिन्न प्रोजेक्ट्स का फीडबैक लिया और इन कार्यों की प्रभावी मॉनिटरिंग के साथ ही कार्य की गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की ओर से जनकल्याण के लिए मिलने वाली राशि का पूर्ण सदुपयोग हो और पूर्ण पारदर्शिता के साथ अंतिम तबके के व्यक्ति तक इसका लाभ पहुंचे। इसके लिए जिला, उपखण्ड एवं ग्राम स्तर के अधिकारियों को विशेष मॉनिटरिंग करते हुए नियमित फीड बैक लेने के निर्देश दिए। उन्होंनेे कोरोना महामारी के दृष्टिगत वर्तमान दौर में जरूरतमंद व्यक्ति को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए। जिले में कोरोना के स्थिति पर समीक्षा के बाद आयुक्त किशन ने इसके लिए प्रभावी प्रयास करने पर जोर दिया।

जनजागरूकता प्रयासों को सराहा
नरेगा आयुक्त ने जिला प्रशासन, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग एवं चिकित्सा विभाग द्वारा राज्य सरकार के दिशा-निर्देशानुसार कोरोना से बचाव के लिए चलाए जा रहे जनजागरूकता कार्यक्रमों की सराहना की। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि हर व्यक्ति तक यह जागरूकता संदेश पहुंचे और आमजन जागरूक होकर कोरोना से बचने के लिए बताये गये उपायों को अपनी जीवन शैली में शामिल करें तो हम कोरोना पर नियंत्रण पा सकते है। आयुक्त किशन ने बताया कि कोविड-19 महामारी के दौर में प्रदेश भर में मनरेगा योजना ने हर जरूरतमंद व्यक्ति को संबल प्रदान किया है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार कोरोना काल में अधिक से अधिक लोगों को नरेगा से जोड़ते हुए राहत प्रदान की गई है।
कलक्टर देवड़ा ने दिया फीडबैक
इस पर जिला कलक्टर चेतन देवड़ा ने बताया कि हाल ही हमारी ओर से कोरोना से बचने के लिए एक नयी मुहिम प्रारंभ की गई है। जिसमें आमजन को यह मंत्र दिया गया है कि एक दूसरे को टोके और कोरोना को फैलने से रोके। जिसे आयुक्त किशन ने अनुकरणीय बताया।
प्रजेन्टेशन में बताई प्रगति
बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, जिला परिषद, स्मार्ट सिटी, नगर निगम, विद्युत विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, नगर विकास प्रन्यास, श्रम विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, आरयूडीआईपी, रसद विभाग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, जल संसाधन विभाग, रीको, जिला उद्योग केन्द्र व राजस्थान सम्पर्क के अधिकारियों ने अपने-अपने विभाग के कार्यों एवं योजनाओं की प्रगति के संबंध में प्रजेन्टेशन प्रस्तुत किया। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक कैलाश चन्द्र विश्नोई, अतिरिक्त जिला कलक्टर संजय कुमार व ओ.पी.बुनकर, यूआईटी सचिव अरूण कुमार हसीजा सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Home / Udaipur / VIDEO : प्रभावी मॉनिटरिंग के साथ कार्य की गुणवत्ता का रखे पूरा ध्यान : पी.सी.किशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो