scriptडिस्ट्रिक्ट सेंटर के लिए मांजी की सराय के पास से होगी कनेक्टिविटी | uit udaipur rana pratap nagar udaipur planing uit udaipur | Patrika News
उदयपुर

डिस्ट्रिक्ट सेंटर के लिए मांजी की सराय के पास से होगी कनेक्टिविटी

यूआईटी की टीम ने देखा मौका तो खातेदार पहुंचे यूआईटी

उदयपुरSep 15, 2021 / 10:26 am

Mukesh Hingar

UIT

UIT

उदयपुर. डिस्ट्रिक्ट सेंटर राणा प्रतापनगर व्यावसायिक योजना का सुप्रीम कोर्ट से केस जीतने के बाद योजना को मूर्त रूप देने के लिए यूआईटी ने कवायद शुरू कर दी है। सोमवार को यूआईटी की टीम ने जमीन का मौका देखा। दूसरी तरफ कुछ खातेदार यूआईटी पहुंचे और उन्होंने नीति के अनुरूप विकसित भूखंड देने की मांग की।
राणा प्रताप नगर रेलवे स्टेशन के सामने स्थित मांजी की सराय के पीछे की जमीन का मौका देखने यूआईटी सचिव अरुण हासिजा के साथ पूरी टीम पहुंची। वहां अधिकतर जमीन तो कृषि भूमि के रूप में ही मौके पर थी लेकिन रोड सीमा से सटी कुछ जमीन पर छोटा निर्माण था। टीम ने अवाप्ति वाले आराजी नंबर की जमीन को देखते हुए अग्रिम कार्रवाई की रणनीति बनाई। अब इसमें कब्जा लेने की प्रक्रिया की जाएगी, इसके लिए पूरी योजना बनाई जाएगी।
मौके की स्थिति से मांजी की सराय के पास आगे सुंदरवास जाने वाले रास्ते की गली से अंदर प्लानिंग में जाने की कनेक्टिविटी बेहतर लगी। वैसे कब्जा लेने के बाद प्लानिंग शाखा की ओर से प्लानिंग बनाई जाएगी। टीम में सचिव के साथ एलएओ वारसिंह, तहसीलदार भागीदार सिंह, पटवारी बाबूलाल लाल तेली सहित आदि मौजूद थे।

खातेदारों की मांग पर सरकार फैसला करेगी

इधर, यूआईटी में प्रभावित खातेदारों ने सचिव हासिजा से मुलाकात की। उनका तर्क था कि जमीन के बदले विकसित जमीन दी जाए। कुछ खातेदार ऐसे थे, जिनके मामले हाईकोर्ट में विचाराधीन है। सचिव ने उनकी मांगों को लेकर आश्वस्त किया कि उनकी मांग पर निर्णय राज्य सरकार करेगी। उल्लेखनीय है कि राणा प्रताप नगर रेलवे स्टेशन के सामने की तरफ डिस्ट्रिक्ट सेंटर राणा प्रतापनगर व्यावसायिक योजना का करीब 19 साल पुरानी योजना का केस यूआईटी सुप्रीम कोर्ट से जीती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो