scriptरणधीर के घर भींडर में कांग्रेस ने सिम्बोल ही नहीं दिया और निर्दलीय उतारा पार्षदों को | vallaabhnaga bhinder randhir singh bhinder local bodies election 2021 | Patrika News
उदयपुर

रणधीर के घर भींडर में कांग्रेस ने सिम्बोल ही नहीं दिया और निर्दलीय उतारा पार्षदों को

पूर्व विधायक का आरोप भाजपा-कांग्रेस में गठबंधन होने वाला

उदयपुरFeb 04, 2021 / 12:26 pm

Mukesh Hingar

congress-bjp

congress-bjp

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. नगर पालिका चुनाव को लेकर फतहनगर में भाजपा, सलूंबर में कांग्रेस व भींडर में जनता सेना को बहुमत होने से साफ है कि चेयरमैन इनके ही बनेंगे। इस बीच भींडर में सियासी पारा तेज हो गया है।
वहां एक तो वल्लभनगर विधानसभा के उप चुनाव है और ऊपर से भींडर नगर पालिका चेयरमैन का चुनाव है। कांग्रेस ने फतहनगर में बहुमत नहीं होने पर भी प्रत्याशी उतारा लेकिन भींडर में किसी को सिम्बोल नहीं दिया। वहां नामांकन भरने वाली दो कांग्रेसी पार्षद अब निर्दलीय मैदान में है। जनता सेना ने भाजपा-कांग्रेस के मिल जाने का आरोप लगाया है। अब गुरुवार को नामांकन उठाने के बाद ही तस्वीर साफ होगी।
भींडर : पार्षद कांग्रेसी पर मैदान में निर्दलीय हुए
भीण्डर. भीण्डर नगर पालिका अध्यक्ष चुनाव के लिए मैदान में तीन उम्मीदवार रह गए है जिनमें एक जनता सेना से हैं तो दो निर्दलीय। ये दोनों निर्दलीय उम्मीदवार कांग्रेस के पार्षद है। कांग्रेस ने अध्यक्ष चुनाव के लिए किसी को भी अधिकृत उम्मीदवार घोषित नहीं किया, मतलब सिम्बोल नहीं दिया। रिटर्निंग अधिकारी मयंक मनीष ने बताया कि भीण्डर नगर पालिका अध्यक्ष के लिए कांग्रेस की तरफ से लता चौबीसा व मोनिका साहू ने नामांकन दिए थे, लेकिन पार्टी की ओर से अधिकृत उम्मीदवार नहीं बनाने पर उनका नामांकन निर्दलीय में बदल गया। अध्यक्ष पद के लिए अब जनता सेना से निर्मला भोजावत, निर्दलीय लता व मोनिका उम्मीदवार है। भींडर पालिका में 25 में से जनता सेना ने 13, कांग्रेस ने 10 व भाजपा ने 2 वार्ड जीते।
इधर, रणधीर बोले कांग्रेस भाजपा फिर एक होने वाले
भीण्डर. नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस की तरफ से अधिकृत उम्मीदवार नहीं उतारने पर वल्लभनगर के पूर्व विधायक रणधीर सिंह भीण्डर ने एक बयान में कहा कि अध्यक्ष चुनाव में भाजपा-कांग्रेस फिर से गठबंधन करने वाले है। कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार को पार्टी का चुनाव चिन्ह नहीं देकर निर्दलीय के रूप में उतारा हैं ताकि भाजपा और कांग्रेस पार्षद उम्मीदवार को वोट दे सकें। क्योंकि विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत के निधन के बाद विधानसभा उप चुनाव होने वाले हैं और कोई नुकसान नहीं हो इसलिए दोनों पार्टियां पहले की तरह खुले रूप से एक नहीं हो रही है इसलिए यह नया रास्ता निकाला है।
सलूंबर : चार नामांकन में एक निरस्त
सलूंबर. इधर, सलूंबर पालिका के लिए रिटर्निंग अधिकारी को प्राप्त चार नामांकन में एक जांच के दौरान निरस्त किया गया। कांग्रेस की ओर से अध्यक्ष के लिए पार्षद नरेश जैन व पार्षद प्रद्युम्न जैन भाजपा से प्रभुलाल एवं भाजपा के कपिल ने निर्दलीय नामांकन दाखिल किया। मतलब यहां भींडर में कांग्रेस की तरह भाजपा ने खेल खेला है। कांग्रेस ने प्रद्युम्न को सिंबॉल जारी किया तो नरेश का नामांकन निरस्त हो गया। रिटर्निंग अधिकारी मणिलाल तीरगर अब तीन प्रत्याशी मैदान में है। नाम वापसी के बाद पूरी तस्वीर साफ होगी।
फतहनगर में मंजू-नंदिनी में ही मैदान में
फतहनगर : फतहनगर-सनवाड़ नगर पालिका में भाजपा से मंजू भील व कांग्रेस से नंदिनी मीणा मैदान में है।

Home / Udaipur / रणधीर के घर भींडर में कांग्रेस ने सिम्बोल ही नहीं दिया और निर्दलीय उतारा पार्षदों को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो