script13 भोपाल से तो 11 जालंधर से आए थे जमाती, सभी क्वारेंटाइन | 13 from Bhopal and 11 jamati came from Jalandhar, all quarantines | Patrika News
उज्जैन

13 भोपाल से तो 11 जालंधर से आए थे जमाती, सभी क्वारेंटाइन

अब तक 24 जमाती मिले, बगैर सूचना दिए रह रहे थे

उज्जैनApr 04, 2020 / 12:27 pm

rajesh jarwal

13 from Bhopal and 11 jamati came from Jalandhar, all quarantines

अब तक 24 जमाती मिले, बगैर सूचना दिए रह रहे थे

शाजापुर. शहर के मनिहारवाड़ी क्षेत्र में जिला प्रशासन को बगैर सूचना दिए रहने वाले भोपाल के कुल 13 जमातियों को जिसमें से 6 महिलाएं एवं 7 पुरुष शामिल थे उन्हें शुक्रवार को मस्जिद से निकालकर जिला प्रशासन द्वारा बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर आदिम जाति कल्याण छात्रावास में पहुंचा दिया गया। वहीं सुनेरा थाने के ग्राम अजमेरी में एक घर में से मिले 11 जमातियों को भी इसी क्वारेंटाइन सेंटर में भेज दिया गया। ऐसे में सब मिलाकर यहां पर कुल 24 जमाती क्वारेंटाइन किए जा चुके हैं।
एसपी पंकज श्रीवास्तव ने बताया कि गुरुवार को मनिहारवाड़ी क्षेत्र में भोपाल से आकर बगैर सूचना के ठहरे हुए कुल 13 जमाती जिसमें 6 महिलाएं एवं 7 पुरुष शामिल थे उनके सैम्पल लिए जाकर सभी को मनिहारवाड़ी की मस्जिद में ही क्वारेंटाइन कर दिया गया था। इन सभी को शुक्रवार को आदिम जाति कल्याण छात्रावास में शिफ्ट किया गया है। वहीं सुनेरा थाने के ग्राम अजमेरी में एक घर में बगैर सूचना दिए रहने वाले पंजाब के जालंधर निवासी 11 जमाती शुक्रवार को शाजापुर में लालपुरा स्थित मस्जिद पहुंच गए थे। यहां से इन सभी जमातियो को भी आदिम जाति कल्याण छात्रावास में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर भेज दिया गया है। ऐसे में उक्त क्वारेंटाइन सेंटर में कुल 24 जमातियों को रखा गया है।
देवास से आए युवक की तबीयत बिगड़ीस, अस्पताल भेजा
जिले के ग्राम झंडाखेड़ा निवासी गोविंद (34) पिता बापूसिंह देवास में एक होटल पर काम करता था। लॉक डाउन के चलते होटल बंद हो जाने के कारण वो करीब 10 दिन पहले अपने गांव लौट आया। यहां पर पिछले करीब 5-6 दिन से उसकी तबियत खराब रहने लगी और उसे खांसी के साथ ही सांस लेने में परेशानी हो रही थी। इसकी सूचना मिलने पर गुरुवार को 108 एंबुलेंस से इएमटी उमेश तंवर और पायलट राहुल सोलंकी ग्राम झंडाखेड़ा पहुंचे। यहां से गोविंद को उपचार के लिए जिला अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया। बताया जाता है कि गोंविद के छोटे भाई कमल को भी खांसी हो रही हैं। उल्लेखनीय है कि गोविंद के गांव में आकर रहने की जानकारी संबंधित ग्राम पंचायत द्वारा नहीं दी गई थी।
घर में छुपाकर रखा था जालंधर से आए 11 जमातियों को
शाजापुर. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन के बीच अब पुलिस द्वारा ऐसे लोगों की तलाश की जा रही है जो कि बगैर सूचना के दूसरे स्थानों से आकर रुके हुए हैं। इनकी सूचना मिलने के बाद पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है। वहीं बाहर से आए सभी लोगों की जांच कराई जा रही है। ऐसा ही एक मामला शुक्रवार को सुनेरा थाने के ग्राम अजमेरी में सामने आया। यहां पर एक मकान मालिक ने जालंधर पंजाब से आए हुए 11 जमातियों को बगैर सूचना के अपने घर में रखा हुआ था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी जमातियों की जांच कराई। वहीं मकान मालिक के खिलाफ प्रकरण दज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।
ग्राम अजमेरी निवासी सलीम खान पिता बाबू खान ने अपने घर में अन्य प्रांत से आए जमातियों को छुपाकर रखा हुआ था। शुक्रवार को जब पुलिस को इस मामले की सूचना मिली तो सुनेरा पुलिस ग्राम अजमेरी पहुंची। यहां पर पुलिस ने जब सलीम खान के घर के अंदर तलाशी ली तो यहां पर कुल 11 जमाती रुके हुए दिखाई दिए। पुलिस ने जमातियों से पूछताछ की तो पता लगा कि ये सभी लोग 22 मार्च को जालंधर पंजाब से यहां पर आकर रुके हुए थे। ऐसे में जबकि वर्तमान में देशभर में लॉकडाउन है और जिले में धारा 144 प्रभावशील है। इसके बाद भी मकान मालिक ने बाहर से आए जमातियों की सूचना पुलिस को नहीं दी। इसके चलते सुनेरा पुलिस मकान मालिक सलीम खान के खिलाफ धारा 144 के उल्लंंघन पर धारा 188 के तहत कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया। वहीं पुलिस ने सभी 11 जमातियों के स्वास्थ्य की जांच कराकर सभी को शाजापुर भेज दिया।
मजदूरों को एकत्रित कर निर्माण कार्य करवाने वाले के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज- इसी तरह सुनेरा पुलिस ने ग्राम पनवाड़ी में भी एक व्यक्ति के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन पर प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार ग्राम जलोदा निवासी अंशुल उर्फ विक्की शिवहरे ग्राम पनवाड़ी में 30-40 मजदूरों को एकत्रित करके उसके घर का निर्माण कार्य करवा रहा था। ऐसे में सुनेरा पुलिस ने मकान निर्माण करवाने वाले अंशुल शिवहरे के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन के मामले में प्रकरण दर्ज किया है।
बंद ढाबे के अंदर लोगों को खिला रहा था खाना
सुनेरा पुलिस ने शुक्रवार को ही ग्राम उकावता के समीप स्थित एक ढाबे के संचालक के खिलाफ भी धारा 144 के उल्लंघन के मामले में कार्रवाई की। पुलिस के अनुसार ढाबा संचालक अकरम जो कि मूलत: पलवल का निवासी होकर वर्तमान में उकावता में रहकर ढाबा चला रहा था। लॉकडाउन के चलते ढाबा बंद है, लेकिन इसके बाद भी अकरम द्वारा अपने ढाबे के अंदर 10-11 लोगों को बैठाकर खाना खिलाया जा रहा था। टीआइ, थाना-सुनेरा अमरसिंह बड़ोले ने बताया पुलिस को जब इसकी जानकारी मिली तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ढाबा संचालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो