scriptदर्दनाक सड़क हादसा : अनियंत्रित होकर पलटी तेज रफ्तार बस, किसी के हाथ कट गए-किसी के पैर, 2 की मौत | 2 passengers dies in ujjain road accident uttar pradesh gujarat bus | Patrika News
उज्जैन

दर्दनाक सड़क हादसा : अनियंत्रित होकर पलटी तेज रफ्तार बस, किसी के हाथ कट गए-किसी के पैर, 2 की मौत

उत्तरप्रेदश से गुजरात जा रही बस पलटी। कायथा के पास हुआ हादसा, 2 की मौत, 3 दर्जन करीब लोग गांभीर घायल, घायलों को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया।

उज्जैनAug 23, 2020 / 12:33 pm

Faiz

road accident

दर्दनाक सड़क हादसा : अनियंत्रित होकर पलटी तेज रफ्तार बस, किसी के हाथ कट गए-किसी के पैर, 2 की मौत

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के कायथा थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम लक्ष्मीपुरा में रविवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। मजदूरों को गुजरात ले जा रही यात्री बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 34 मजदूर घायल बताए जा रहे हैं। जबकि 2 मजदूरों की बस के नीचे दबने से मौत हो गई।

 

पढ़ें ये खास खबर- प्यारे मियां के खिलाफ यहां भी दर्ज होंगे 3 केस, प्राइवेट पार्टियों में करते थे नाबालिग लड़कियां सप्लाई!


उत्तरप्रेदश से गुजरात जा रही थी बस

उत्तर प्रदेश के इटावा आगरा और मैनपुर से मजदूरों को लेकर गुजरात के अहमदाबाद जा रही यात्री बस मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के ग्रामीण क्षेत्र में अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 34 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि दों यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद सभी घायल मजदूरों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

रविवार सुबह कायथा के समीप स्थित लक्ष्मीपुरा मैं तेज रफ्तार यात्री बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलटी खा गई। अचानक हुए हादसे में बस में सवार यात्री घायल हो गए। सूचना मिलते ही मौके पर कायथा पुलिस के साथ ही डायल 100 और 108 एंबुलेंस तुरंत मौके पर पहुंची। ग्रामीणों की सहायता से पुलिस ने घायलों को बस में से बाहर निकाला। और तुरंत इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा। पुलिस के अनुसार हादसे में लगभग 3 दर्जन लोग घायल हुए हैं। जबकि एक की मौत होना बताया जा रहा है। कायथा पुलिस ने बताया कि, बारिश के कारण संभवतः चालक बस पर नियंत्रण नहीं रख सका, जिसके चलते हादसा हुआ है। वहीं, दूसरी ओर बस में सवार घायल यात्रियों का कहना था कि, बस की गति बहुत तेज थी।

road accident

मजदूरी करने जा रहे थे गुजरात

गौरतलब है कि, लॉकडाउन के पहले तक इटावा मैनपुर और आगरा के आसपास रहने वाले मजदूर बड़ी संख्या में गुजरात के अहमदाबाद में काम करते थे। लॉकडाउन के चलते अधिकांश मजदूर अपने गांव पहुंच गए थे। लेकिन अनलॉक होने के बाद सभी फैक्ट्री और कंपनियां शुरू हो चुकी है। ऐसे में मजदूरों की आवश्यकता पड़ रही है। घायल मजदूरों के अनुसार वह सभी बस में सवार होकर मजदूरी करने के लिए गुजरात जा रहे थे।

 

पढ़ें ये खास खबर- अजब गजब : MP में बन रही हैं इम्यूनिटी बूस्टर साड़ियां, प्राचीन हर्बल मसालों से होती हैं ट्रीट


धमाके के साथ मची चीख-पुकार

पुलिस के अनुसार, दुर्घटना के समय अधिकांश मजदूर बस में सो रहे थे। बस की रफ्तार तेज होने और बारिश होने के कारण अचानक बस अनियंत्रित हो गई। चालक बस पर नियंत्रण रख पाता उसके पहले ही वो सड़क किनारे जाकर पलट गई। बस के पलटते ही धमाके के साथ उसमें सवार यात्री एक दूसरे पर जा गिरे। घायल यात्रियों के बीच चीख-पुकार मच गई। कोई कुछ भी समझ नहीं पा रहा था। बारिश के बीच घायल यात्रियों ने खुद को संभाला और बस से बाहर आने का प्रयास किया। हादसे की सूचना मिलते ही ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए थे।

 

पढ़ें ये खास खबर- 70 फीसदी मोबाइल यूजर ऑपरेटिंग सिस्टम को नहीं करते अपडेट, एक्सपर्ट से जानें फायदे


घायल यात्रियों के नाम

दुर्घटना में घायल हुए मजदूरों के नाम रामप्रसाद, आर्य चरण, प्रीति, सूरज, रीना, ऋषि, ध्रुव शर्मा, राघवेंद्र, किशोरी बाई, मुकेश, मनोज, गोरी लाल, पप्पू, जितेंद्र, विनय सिंह, अरविंद, रुचि, मुस्कान, जितेंद्र, मुन्नी, संतोष, जीनत, बृजेश, ज्ञान प्रताप सिंह, भकटरी, लाखन, विक्रम सिंह, प्रमोद, रवि, अखिलेश, विजय, अजय और आरती बताए जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो