scriptvideo : अभा अखाड़ा परिषद अध्यक्ष बोले सिंहस्थ क्षेत्र में न करना ये काम… | Akhara Council President Shri Mahant Narendra Giri Maharaj reached Ujj | Patrika News
उज्जैन

video : अभा अखाड़ा परिषद अध्यक्ष बोले सिंहस्थ क्षेत्र में न करना ये काम…

अभा अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरि मेला क्षेत्र में अवैध निर्माणों पर हुए नाराज, सीएम को भी दी जानकारी

उज्जैनAug 23, 2018 / 10:30 pm

Lalit Saxena

patrika

illegal construction,encroachment,mahakaleshwar temple,narendra giri maharaj,mahakal darshan,simhastha area,

उज्जैन। गुरुवार को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि महाराज उज्जैन पहुंचे। सबसे पहले वे महाकाल दर्शन करने पहुंचे, उन्होंने पंचामृत पूजन किया। इसके बाद मीडिया से चर्चा में उन्होंने सिंहस्थ क्षेत्र में हो रहे अवैध निर्माण व अतिक्रमण पर नाराजगी जताते हुए रोकने की जवाबदेही प्रशासन की बताई।

कॉलोनी नहीं काटे, गरीबों से ये की अपील
बिल्डरों से मेला क्षेत्र में कॉलोनी नहीं काटने व गरीबों से यहां मकान-प्लॉट नहीं खरीदने की अपील की। वे बोले कि यहां बने सभी निर्माण टूटना तय हैं। क्योंकि जगह नहीं बचेगी तो साधु-महात्मा सिंहस्थ कहां करेंगे। उन्होंने महाकालेश्वर मंदिर में पूजन अभिषेक भी किया। शाम को वे भोपाल के लिए रवाना हुए। जहां सीएम शिवराजसिंह को भी उन्होंने मेला क्षेत्र के अतिक्रमण संबंधी जानकारी दी।

भूमाफियाओं को दी चेतावनी
नरेंद्रगिरि ने भूमाफिया को भी चेतावनी दी कि सिंहस्थ भूमि पर अवैध निर्माण ना कराएं, कोई कितना भी रसूखदार क्यों ना हो उसका निर्माण बच नहीं पाएगा। उन्होंने कलेक्टर मनीष सिंह से नीलगंगा पड़ाव स्थल पर हो रहे अतिक्रमण को तत्काल रोकने के निर्देश दिए। कुछ दिन पूर्व मेला क्षेत्र के अतिक्रमणों को लेकर उन्होंने सीएम को पत्र लिखा था, जिस पर कलेक्टर ने उन्हें भरोसा दिया था कि मेला आरक्षित भूमि मुक्त कराएंगे और जो भी निर्माण होंगे तोड़ेंगे।

कलेक्टर सिंह की तारीफ की
नरेंद्रगिरि ने मीडिया से चर्चा में कहा कि सुना है यहां के जिलाधीश सख्त हैं और अच्छा काम कर रहे हैं। हमारी भी उनसे यहीं उम्मीद है कि वे मेला क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त रखें। ताकी 2028 के सिंहस्थ महापर्व दौरान साधु-महात्माओं को किसी तरह की परेशानी ना आए।

Home / Ujjain / video : अभा अखाड़ा परिषद अध्यक्ष बोले सिंहस्थ क्षेत्र में न करना ये काम…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो