scriptयात्रियों की डिमांड पर एक महीने में दूसरी बार चलने जा रही है ये ट्रेन, होंगे चार ज्योतिर्लिंग के दर्शन | Bharat Darshan train will run from 12 feb | Patrika News
उज्जैन

यात्रियों की डिमांड पर एक महीने में दूसरी बार चलने जा रही है ये ट्रेन, होंगे चार ज्योतिर्लिंग के दर्शन

-रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी-भारत दर्शन ट्रेन 12 से चलेगी

उज्जैनJan 25, 2021 / 01:15 pm

Ashtha Awasthi

उज्जैन। अगर आप कोरोना काल में घर पर बैठे-बैठे बोर हो गए है तो रेलवे आपके लिए टूर पैकेज (Jyotirlinga darshan) लेकर आया है। जी हां आईआरसीटीसी 12 से 20 फरवरी तक स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, 4 ज्योतिर्लिंग एवं साबरमती आश्रम दर्शन के लिए भारत दर्शन ट्रेन चलाएगा। यह ट्रेन गोरखपुर से 12 फरवरी को चलेगी। इसके लिए यात्रियों को 8505 रुपए चुकाने होंगे।

Daily train passengers - दैनिक रेलयात्री परेशान, रोजी रोटी का संकट

दिया जाएगा खाना

यह टूर पैकेज 8 दिनों का होगा। पैकेज के अंतर्गत ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे। इसके अतिरिक्त द्वारिका में द्वारिकाधीश मंदिर, अहमदाबाद में साबरमती आश्रम एवं बड़ौदा के निकट केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी सरदार बल्लभ भाई पटेल के भी दर्शन कर सकेंगे।

टूर पैकेज बुकिंग के लिए पैसेंजर आईआरसीटीसी की वेबसाइट संपर्क कर सकते हैं। टूर के दौरान पैसेंजर को ब्रेक फास्ट, लंच, डिनर में वेज सामग्री परोसी जाएगी। इसके साथ ही टूर के दौरान लोकल ट्रांसपोर्ट व ठहरने के लिए धर्मशाला की व्यवस्था आईआरसीटीसी ही मुहैया कराएगा।

train.jpg

बसों द्वारा होगी स्थानीय यात्रा

इस ट्रेन में बैठने की सुविधा गोरखपुर, देवरिया सदर, मऊ, वाराणसी, जौनपुर, फैजाबाद, बाराबंकी, लखनऊ, कानपुर और झांसी स्टेशन से उपलब्ध रहेगी। स्थानीय यात्रा बसों द्वारा प्रदान की जाएगी। मध्यप्रदेश के यात्री इस ट्रेन में यात्रा झांसी स्टेशन से कर सकते हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yw7xy
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो