scriptvideo : एक सप्ताह से कर्मचारी कर रहे आंदोलन, कोई जिम्मेदार इन तक नहीं पहुंचा | Charity and RD Guardian Nursing Staff employees performed | Patrika News
उज्जैन

video : एक सप्ताह से कर्मचारी कर रहे आंदोलन, कोई जिम्मेदार इन तक नहीं पहुंचा

चैरिटेबल व आरडी गार्डी नर्सिंग स्टाफ के ३०० कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

उज्जैनJan 08, 2018 / 12:19 pm

Lalit Saxena

patrika

employees,ujjain news,demonstrated,nursing staff,rd gardi hospital ujjain,

उज्जैन. नए वेतनमान की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे चैरिटेबल और आरडी गार्डी के ३०० से ज्यादा नर्सिंग स्टॉफ व कर्मचारियों ने रविवार को टावर पर प्रदर्शन किया। शाम तक चले प्रदर्शन में कोई जिम्मेदार अधिकारी सुनवाई करने नहीं पहुंचा। वहीं चैरिटेबल अस्पताल प्रबंधन ने हड़ताल में शामिल दो नर्सों को होस्टल से बाहर निकाल दिया।


वेतनमान को लेकर एक सप्ताह से चैरिटेबल और आर्डी गार्डी कॉलेज के कर्मचारी आंदोलन कर रहे हैं। रविवार दोपहर १ बजे चैरिटेबल नर्सिंग स्टॉफ ने टावर चौक पर प्रदर्शन कर अस्पताल प्रबंधक के खिलाफ नारेबाजी की। शाम तक प्रदर्शन करने के बाद भी प्रशासन व प्रबंधन को कोई जिम्मेदार इन तक नहीं पहुंचा। आखिर शाम ५ बजे नर्सिंग स्टॉफ रवाना हो गया। नर्सिंग स्टॉफ का कहना है जब तक मांगे नहीं मानी जाएंगी, हड़ताल समाप्त नहीं करेंगे। इधर, चैरिटेबल प्रशासन ने नर्स मनीषा मांडिया व सत्यवती पाल को होस्टल से बाहर निकाल दिया।

नर्सिंग स्टॉफ ने चिमनगंज मंडी थाना पुलिस को इसकी शिकायत की है।

३५ की जगह दे रहे ६-७ हजार वेतन
नर्सिंग स्टॉफ का कहना है सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार उन्हें ३५ हजार तक वेतन मिलना है। अस्पताल प्रशासन उन्हें ६ से ७ हजार रुपए वेतन दे रहा है फंड के लिए पहुंचाते डमी फाइल -नर्सों ने स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी उनकी मदद नहीं करने की बात कही है। नर्स मनीषा मांडिया, संगीता, हर्षलता, रेखा, सोमबाला, रितेश मालवीय, भालचंद्र आदि ने बताया कि चैरिटेबल प्रबंधन भी हर माह सीएमएचओ कार्यालय को मोटी रकम पहुंचा रहा है, जिससे स्वास्थ्य विभाग भी हमारी मांगें सुनने को तैयार नहीं है। वहीं चैरिटेबल अस्पताल प्रशासन हर माह डमी फाइल बनाकर ट्रस्ट को पहुंचाता है ताकि अस्पताल को मोटा फण्ड मिलता रहे।
जागरुकता के लिए लोक कला मण्डल देंगे प्रस्तुति
उज्जैन ञ्च पत्रिका. एचआईवी एड्स जागरुकता व इसके प्रचार-प्रसार के लिए लोक कला मण्डल द्वारा जिले में विभिन्न स्थानों पर प्रस्तुति दी जाएगी। रविवार से प्रस्तुतियां का दौर शुरू हो चुका है जो १५ जनवरी तक चलेगा। इस दौरान महिदपुर, उज्जैन, तराना, बडऩगर, खाचरौद और नागदा में नुक्कड़ नाटकों की प्रस्तुतियां की जाएंगी।
आज टीएल में गणतंत्र दिवस की तैयारियों पर चर्चा
उज्जैन ञ्च पत्रिका. सोमवार सुबह १०.३० बजे कलेक्टर की अध्यक्षता में समयावधि पत्रकों की समीक्षा बैठक होगी। इसमें अन्य विषयों के साथ गणतंत्र दिवस के आयोजन की तैयारियों की समीक्षा भी की जाएगी। सभी संबंधित अधिकारियों को बैठक में मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो