scriptBreaking News : महाकाल भस्‍मारती के दौरान गर्भगृह में आग, 16 पुजारी और सेवक झुलसे | Fire in sanctum sanctorum during Mahakal Bhasmarti priests and servants burnt | Patrika News
उज्जैन

Breaking News : महाकाल भस्‍मारती के दौरान गर्भगृह में आग, 16 पुजारी और सेवक झुलसे

महाकाल गर्भगृह में उस समय आग लगी, जब भस्म आरती के दौरान अबीर-गुलाल लगाया जा रहा था। हादसे में पुजारियों और सेवक समेत 13 लोग झुलस गए हैं।

उज्जैनMar 25, 2024 / 08:51 am

Faiz

mahakal mandir aag

महाकाल भस्‍मारती के दौरान गर्भगृह में आग, 16 पुजारी और सेवक झुलसे

धुलेंडी के मौके पर मद्य प्रदेश की धर्मनगरी उज्‍जैन में स्थित महाकाल मं‍दिर के गर्भगृह में भस्‍मारती के दौरान आग लगने का मामला सामने आया है। आग की चपेट में आने से पांच पुजारियों के साथ साथ करीब 6 सेवक आग से झुलस गए हैं। बताया जा रहा है कि जिस समय ये हादसा हुआ, तब मंगिर परिसर में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का बेटा, बेटी और पत्नी भी मंदिर में ही मौजूद थे।तीनों भस्मारती दर्शन करने महाकाल मंदिर गए थे। हालांकि, अभी अभी उन सभी के सुरक्षित होने की पुष्टि हो गई है।

 

प्रारंभिक सूचना के अनुसार आग उस समय लगी जब धुलेंडी पर्व मनाने के दौरान रंग और गुलाल उड़ाया जा रहा था। इसी दौरान पुजारी कपूर से महाकाल की आरती भी कर रहे थे। इस दौरान अचानक आग भभकी और ऊपर लगे फ्लैक्‍स को अपनी चपेट में ले लिया। बताया जाता है कि इसका जलता हुआ हिस्‍सा नीचे खड़े पुजारियों और सेवकों पर आ गिरा। फिलहाल, हादसे के 6 घायल पुजारियों को इंदौर रेफर कर दिया गया है, जबकि 10 घायलों का इलाज उज्जैन में ही किया जा रहा है।

 

यह भी पढ़ें- चिंता का विषय : यहां 142 पोलिंग बूथ ऐसे जहां पुरुष वोटरों की तुलना में महिलाएं 40% कम

 

 

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

आग की चपेट में आकर 6 पुजारी झुलस गए। वहीं 5 सेवकों समेत कुल 16 लोग झुलसे हैं। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां से 6 पुजारियों को इंदौर रेफर किया गया है। सूचना पर कलेक्टर नीरज सिंह और एसपी प्रदीप शर्मा अस्पताल पहुंचे। सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। कुछ लोगों का कहना है कि मंदिर में गुलाल उड़ाते समय आग अचानक भड़की थी। घटना के बाद गर्भगृह समेत पूरे मंदिर परिसर में हड़कंप मच गया। मंदिर के बड़े हिस्से में धुआं भरने लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। फिलहाल, मौके पर पहुंची महाकाल थाना पुलिस समेत मंदिर प्रबंधन के सुरक्षाकर्मियों ने सभी को खुले स्तान पर पहुंचाया। साथ ही, घायलों को अस्पताल के लिए रवाना कराया।

mahakal mandir aag

Home / Ujjain / Breaking News : महाकाल भस्‍मारती के दौरान गर्भगृह में आग, 16 पुजारी और सेवक झुलसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो