scriptकिसानों को कर्ज माफी के नाम पर कमलनाथ सरकार ठग रही- शिवराजसिंह चौहान | Former Chief Minister Shivraj Singh Chauhan said at the farmers confer | Patrika News
उज्जैन

किसानों को कर्ज माफी के नाम पर कमलनाथ सरकार ठग रही- शिवराजसिंह चौहान

केंद्र में मोदी की सरकार बनी तो मप्र में भाजपा सरकार गिफ्ट में मिलेगी: शिवराज

उज्जैनMar 11, 2019 / 10:55 am

Lalit Saxena

patrika

Narendra Modi,BJP,Kamal Nath,Kisan Sammelan,Unemployed youth,

नागदा. किसानों को कर्ज माफी के नाम पर कमलनाथ सरकार ठग रही है। केंद्र में पुन: नरेंद्र मोदी की सरकार बनी तो मप्र में भाजपा की सरकार आपको गिफ्ट में मिल जाएगी। बेरोजगार युवाओं को भत्ता सहित अन्य वादे कर सत्ता में आई कांग्रेस हर किसी को ठग रही है। यह बात रविवार रात प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने नागदा के किसान सम्मेलन में कही। प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी कांग्रेस पर हमले किए।

प्रदेश सरकार पर जोरदार हमला बोला

पं. दीनदयाल उपाध्याय चौक पर हुए सम्मेलन में प्रदेश सरकार पर जोरदार हमला बोला है। बड़े नेताओं ने जहां किसानों के ऋण माफी के मुद्दे पर सरकार को घेरा वहीं इशारों-इशारों में कह गए लोकसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत मिला व मोदी प्रधानमंत्री बने तो प्रदेश में भाजपा की सरकार गिफ्ट मिलेगी। हम से क्या भूल हो गई जो यह सजा हमको मिली। पूर्व सीएम चौहान कांग्रेस पर शेर की तरह गरजे भी वहीं सत्ता जाने का दर्द भी झलका। उन्होंने कहा किसानों एवं प्रदेश की जनता की भलाई के लिए सारे काम किऐ जो एक सरकार को करना चाहिए थे, लेकिन न जाने कहां कमी रह गई कि कुछ सीटों से पिछड़ गए और दंश आज प्रदेश की जनता और किसानों को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कांग्रेस ने कर्ज माफी को मजाक बना दिया है। कर्ज माफ के नाम पर किसानों को ठगा जा रहा है। वादा दो लाख रुपए तक का किया था और कमलनाथ सरकार किसानों को कर्ज माफी के नाम पर मात्र रंग-बिरंगे फॉर्म भरवा रही है। उन्होंने कहा किसी के बहकावे में न आकर लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट देकर पुन: नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाएं।

100 रुपए ही भरे बिजली का बिल
चौहान ने कह हमने संबल योजना में गरीबों का बिजली का बिल 200 रुपए किया था। कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में वादा किया था कि वह गरीबों और किसानों का बिल आधा करेंगे। इस हिसाब से कोई भी गरीब जो संबल योजना में शामिल है, वह 100 रुपए से ज्यादा का बिल नहीं भरे। अगर कांग्रेस सरकार बिजली का कनेक्शन काटने की हिमाकत करेगी तो भाजपा उनकी बिजली कटने नही देगी। शिवराज ने लोगों को नागदा को जिला बनाने का अपना वादा भी याद दिलाया। कहा मैंने विधानसभा चुनाव के दौरान लोगों से नागदा को जिला बनाने का वादा किया था। प्रदेश में अगर मेरी होती तो नागदा अभी तक जिला बन गया होता।

प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा

प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से विश्व में अपनी पहचान बना रहा है। देश का मान सम्मान शिखर को छू गया है। प्रधानमंत्री ने पाक पर सर्जिकल स्ट्राइक कर मुंह तोड़ जवाब दिया है। पहले जब भी देश में आंतकी हमले होते थे तो हमारी सेना सफेद झंडा दिखाने वाली सेना के रूप में विश्वभर में पहचाना जाता था, लेकिन आज दुश्मन के घर में घुसकर बदल लेने वाली सेना है।

गोपाल भार्गव ने कहा

नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा विधानसभा चुनाव में जो गड़बड़ी हो गई थी। उसको दूर करने का मौका आ गया है। लोकसभा चुनाव में आपका एक वोट केंद्र में मोदी सरकार को लाने के लिए होगा वही यह वोट प्रदेश में भी भाजपा की सरकार का मार्ग प्रशस्त करेगी। भार्गव ने कहा प्रदेश की कमलनाथ सरकार उस खोखले भवन की तरह खोखली है जो थोड़ी सी हलचल के चलते ही भरभराकर गिर जाएगी।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा

पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा सरकार ने किसानों से दो लाख रुपए तक के कर्ज माफ करने का वादा किया था, लेकिन पूरे प्रदेश में कर्ज माफी के नाम पर मजाक हो रहा है। प्रदेश में एक भी ऐसा किसान नहीं मिलेगा जिसका दो लाख रुपए तक का कर्ज माफ हुआ हो अगर कोई यह साबित कर दें कि मेरा हुआ तो दो लाख रुपए मुझसे आकर ले ले। युवाओं को 4 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देने को कहा गया था। कांग्रेस का यह वादा भी झूठा निकला। एक भी युवा को भत्ता नहीं मिला। मिश्रा ने इस बार भी भाजपा को ही वोट देना ताकि दुश्मन के आंखों में आंखें डालने वाला प्रधानमंत्री देश को मिले। गड़बड़ कर दी तो आंख मारने वाला प्रधानमंत्री मिलेगा। सर्जिकल स्ट्राइक पर सबूत मांगने वालों पर तंज कसते हुए कहा पूरा विपक्ष मोदी की लोकप्रियता से घबरा गया है और सेना की कार्रवाई पर भी सवाल खड़े कर रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने किसानों को कह दिया एहसान फरामोश
केंद्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत ने भी कांग्रेस को जमकर खरी-खोटी सुनाई लेकिन वह यह भी बोल गए कि प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान ने किसानों के लिए क्या कुछ नहीं दिया लेकिन किसान एहसान फरामोश किनले और कांग्रेस के झूठ व दो लाख रुपए के कर्ज माफी के लालच में आकर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बना दी। इसके अलावा गेहलोत ने क्षेत्रीय विधायक को भी घेरा और कहा चुनाव हुए 75 दिन से ज्यादा का समय हो गया है लेकिन क्षेत्र के कांग्रेस विधायक मुश्किल से क्षेत्र के लोगों के बीच एक सप्ताह भी नहीं रहे। वे मंत्री बनने के लिए भोपाल और दिल्ली के चक्कर काट रहे हैं।

इन्होंने किया संबोधित

पूर्व केंद्रीय मत्री सत्यनारायण जटिया, पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत, सुल्तानसिंह शेखावत, लालसिंह राणावत, नपाध्यक्ष अशोक मालवीय, विधायक बहादुरसिंह चौहान, जितेंद्र गेहलोत, जिल अध्यक्ष श्याम बसंल, मंडल अध्यक्ष राजेश धाकड़ ने संबोधित किया। संचालन डॉ. तेजबहादुरसिंह चौहान ने किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो